सांसद से एक लाख की ठगी करने वाला मुरादाबाद से गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मोबाईल पर मुरादाबाद के सांसद कुवर सर्वेश कुमार का नजदीकी बताकर सांसद से ठगी करने वाले शख्स को जनपद मुरादाबाद से गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। आरोपी के पास से एक आधार, डीएल, वोटर कार्ड, ठगी में इस्तेमाल डेविड कार्ड, पासबुक, मोबाईल फोन, एक कार और हजार रुपए बरामद किए है।
यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि पकड़ा गया ठग राजू पुत्र राजवीर निवासी चौरासी, पोस्ट-नवनेर, थाना-दन्नाहार जनपद मैनपुरी है।
एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी राजू ने मुरादाबाद के सांसद कुवर सर्वेश कुमार को मोबाइल पर फोन किया था और उनके करीबी परिचित का नाम लेकर जरूरत होने की बात कर एक लाख रूपये फर्जी खाते में ट्रांसफर करा लिए। सांसद ने रकम खाते में ट्रांसफर दी। ठगी का खुलासा तब हुआ जब सांसद ने अपने परिचित से रकम मिलने के बारे में जानकारी करनी चाही। जिसके बाद सांसद प्रतिनिधि अमित सिंह ने एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर आरोपी को पकड़ने की गुजारिश की।
मामले की जांच में जुटी एसटीएफ को ठग राजू के शनिवार तड़के मुरादाबाद के गजरौला क्षेत्र आने की सूचना मिली। इस पर टीम ने गजरौला के गागन पुल के पास
से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि उसने ही सांसद से एक लाख रूपये अपने खाते में परिचित होने का झाँसा देकर ट्रांसफर करा लिये थे। आरोपी के खिलाफ थाना मझौला, मुरादाबाद में मुकदमा दर्जकर आगे की कार्यवाही स्थानीय पुलिस कर रही है।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com