जेल में बंद नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ी, बेटी ने कहा-जेल प्रशासन नहीं करा रहा इलाज

पाकिस्तान की एक जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ गई है। यह दावा उनकी बेटी ने किया और आरोप लगाया कि जेल प्रशासन उनके दिल का इलाज कर रहे डॉक्टरों को जांच नहीं करने दे रहा है। शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि लाहौर की कोट लखपत जेल में अल अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा काट रहे शरीफ के बांह में दर्द है। हालांकि जेल के एक प्रवक्ता ने कहा कि जेल के चिकित्सकों ने शरीफ की जांच की है और उनका स्वास्थ्य ठीक है। मरियम ने ट्वीट किया, ‘‘शरीफ के हृदय रोग विशेषज्ञ पूरे दिन उन तक पहुंचने का प्रयास करते रहे लेकिन अनुमति नहीं दी गई। उनकी उन चिकित्सकों से जांच की जरूरत है जिन्हें उनके जटिल इलाज के इतिहास की जानकारी हो।”

 

बता दें कि दिसंबर महीने में नवाज शरीफ को रावलपिंडी की एक जेल से लाहौर की कोट लखपत जेल स्थानांतरित कर दिया गया था. कोट लखपत जेल में उनके लिए एक बी-वर्ग का कक्ष तैयार किया गया था, जिसमें टीवी सेट, बेड, कंबल, हीटर, एक कुर्सी और टेबल वगैरह इंतजाम की बात कही गई थी। साथ ही उन्हें एक सहायक भी मुहैया कराने की बात भी कही गई थी इसके अलावा घर से बने खाने को भी लाने की इजाजत दी गई थी।

वहीं नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज ने पाकिस्तान सरकार को आगाह किया है कि अगर उनके भाई को कुछ हुआ तो इसके जिम्मेदार प्रधानमंत्री इमरान खान होंगे। उन्होंने अपील की जेल अधिकारी शरीफ के कार्डियोलॉजिस्ट को उन तक जाने की तुरंत इजाजत दें ताकि वह शरीफ को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा सकें। बीते गुरुवार को मरियम अपने पिचा से मिलने के लिए जेल पहुंची थी। जहां से निकलने के बाद मरियम ने बताया था कि उनके पिता की तबियत बिगड़ी हुई मालूम पड़ रही है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper