पुलिस अभिरक्षा से भाग रहे दो बदमाशों को मुठभेड़ में पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर। चोरी के माल की बरामदगी के लिए आरोपी को उसके घर पर ले गई किदवई नगर पुलिस को उस वक्त लेने के देने पड़ गए,जब आरोपी ने सिपाही की रायफल छीन कर उस पर फायर कर दिया। गनीमत रही कि सिपाही की जान बच गई और पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो 25 हजार के इनामी बदमाश मछरिया निवासी असलम के पैर में गोली लग गई। जिसके बाद पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।
दो दिन पहले किदवई नगर पुलिस ने 7 शातिर बदमाशों को चोरी की घटना में गिरफ्तार किया था। पुलिस अधीक्षक (सायुथ) रवीना त्यागी ने सोमवार को बताया कि पूछताछ में 25 हजार के इनामी बदमाश असलम ने पुलिस को बताया कि चोरी का कुछ माल उसके घर पर रखा हुआ है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस चोरी का माल बरामद करने उसको लेकर घर पहुंची,जहां पर आरोपी लघुशंका जाने की बात कही तो एक सिपाही को उसके साथ भेजा गया। जहां पर अपराधी ने सिपाही की रायफल छीन कर उस पर फायर कर दिया।गनीमत रही की सिपाही की जान बच गई उसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने जवाबी फायरिंग की। जिससे असलम के पैर में गोली लग गई। इनामी बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी ने बताया कि असलम के विरूद्ध लगभग आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत है।
इसी तरह गोविन्द नगर थानाक्षेत्र में भी पुलिस की मुठभेड़ एक बदमाश से हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी दक्षिण ने बताया कि गोविन्दनगर से सम्बन्धित अभियुक्त प्रतापगढ़ जनपद निवासी संजय सरोज पकड़ा गया था। जिसके पास से चोरी का माल बरामद हुआ था। उसने करीब छह माह पूर्व अपने साथियों के साथ गोविन्दनगर के पी-ब्लाक में चोरी की थी। अभियुक्त की निशानदेही पर मुकदमा से सम्बन्धित चोरी की एक 32 बोर पिस्टल बरामद करने के लिए भोर पहर प्रभारी निरीक्षक गोविन्दनगर पुलिस बल के साथ राम लीला ग्राउण्ड गोविन्दनगर के पास लाया गया। इस दौरान खण्डहर नुमा मकान में आरक्षी के साथ आरोपी को प्रवेश कराया गया। जहॉ अभियुक्त ईटों के बीच से पिस्टल निकाल कर आक्रामक हो गया और उसने आरक्षी को धक्का देकर गिरा दिया और उसी पिस्टल से जान से मारने के लिए प्रभारी निरीक्षक पर फायर किया। जिस पर पुलिस ने बचाव मैं जवाबी फायरिंग की। जिसमें अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लगी। जिससे वह घायल होकर गिर गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी ने बताया कि अभियुक्त शातिर किस्म का अपराधी है जो थाना किदवईनगर कानपुर नगर से 25 हजार का इनामिया अपराधी है। शातिर के विरूद्ध जनपद के विभिन्न थानों में लूट व चोरी आदि के लगभग एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। अभियुक्त पूर्व में जनपद प्रयागराज से जेल भी जा चुका है। वहीँ मौके से एक लाइसेंसी पिस्टल 32 बोर,एक खोखा व पांच जिन्दा कारतूस 32 बोर के बरामद हुआ है। घायल बदमाश को पुलिस अभिरक्षा में हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

=>