पुलिस मुख्यालय के हाज़िरी में ग़ायब मिले जिलें के 30 पुलिस कप्तान

 प्रति मंगलवार को निर्धारित हैं एसएसपी ,एसपी के लिए लाइन डे

अधिकांश एसएसपी ,एसपी ने दिया लॉ एंड ऑर्डर का हवाला

रवीश कुमार मणि
पटना ( अ सं ) । राजधानी के पुलिस लाइन में हुये दंगा के बाद गाइड लाइन के अनुसार प्रति मंगलवार को जिलों के एसएसपी / एसपी को पुलिस लाइन में अनिवार्य रूप से रहना हैं । मंगलवार को पुलिस मुख्यालय ने सभी एसएसपी एवं एसपी की हाजिरी लिया गया तो अधिकांश गायब मिले । इसपर उक्त एसएसपी /एसपी ने कहां की लॉ एंड ऑर्डर में लगे थे, दोपहर बाद लाइन गये थे।
पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी गाइड लाइन और पुलिस मैनुअल के अनुसार जिले के पुलिस लाइन के पुरे तौर पर जिले के एसएसपी और एसपी होते हैं । पुलिस लाइन में सबकुछ ठीक-ठाक हो इसकी पुरी निगरानी के लिए मंगलवार को पुलिस लाइन डे घोषित किया गया था। मंगलवार को जिलों के एसएसपी एवं एसपी निर्धारित समय 10 बजे से शाम 5 बजे तक पुलिस लाइन में रहना हैं और सभी कार्यों की समीक्षा करनी हैं । ट्रेनिंग और परेड तो अनिवार्य हैं । पटना पुलिस लाइन में बगावत के बाद यह मामला उजागर हुआ था की जिले के पुलिस लाइन की स्थिति काभी दयनीय हैं। पटना आईजी के जांच रिपोर्ट बाद पुलिस मुख्यालय ने कठोर कदम उठाया था और कई दिशा -निर्देश जारी किया था।
      सुत्रों की मानें तो लाइन -डे(मंगलवार)को पुलिस मुख्यालय के एडीजी स्तर के एक अधिकारी ने सभी जिलों के तमाम एसएसपी एवं एसपी का लाइन में होने की हाजिरी लिया । इसमें 40 पुलिस जिलों में से  करीब 30 जिलों के एसएसपी /एसपी गायब मिले । इसके लिए संबंधित एसएसपी /एसपी को पत्र लिखा जा रहा हैं । आज यह मामला सामने आने के बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा हर हाल में पुलिस लाइन डे के दिन रहने को कहां गया हैं ।
=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com