आवारा जानवरों से किसान परेशान, सरकार कुछ नहीं कर रही इंतजाम-राम ज्ञान गुप्ता

हरदोई। मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड की मीटिंग हरदोई- ब्लॉक साण्डी के कुलिया , श्रीमऊ , तेरापुसौली में , दिनेश यादव ब्लाक महासचिव /आयोजक के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। समाजवादी विकास विजन एवं सामाजिक न्याय कार्यक्रम के तहत मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता की अध्यक्षता में मीटिंग संपन्न हुई।मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने बताया कि किसान आवारा जानवरों से परेशान हैं किसानों के खेतों में खड़ी फसल आवारा जानवर नष्ट कर रहे हैं, किसानों का गन्ना भुगतान सरकार नहीं कर पा रही है पिछले चार सालों में गरीबी और कर्ज के बोझ से तंग आकर 50 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं तथा 35 लाख किसान खेती का काम छोड़कर मजदूरी करने पर मजबूर हुए हैं। सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि किसानों की आत्महत्या उन्हीं राज्यों में सबसे ज्यादा है जिनमे भाजपा की सरकारें हैं। जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से गरीब और गरीब होता जा रहा है, अमीरों की चाँदी है। आप लोग जानते हैं कि नीरव मोदी से लगाकर विजय माल्या तक करोड़ों रूपये का चूना लगाकर जनता का पैसा लेकर भाग चुके हैं।जिलाध्यक्ष रामज्ञान गुप्ता ने बताया कि समाजवादी के शासनकाल में छात्र/छात्राओं को मुफ्त लैपटाॅप, कन्या विद्या धन, बेरोजगारी भत्ता, लोहिया आवास, बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ जैसी योजनाओं को लागू करके प्रदेश का चहुमुखी विकास किया। 100 डायल, 102 एम्बुलेन्स सेवा, समाजवादी पेंशन, महिला वूमेन हेल्पलाइन, लखनऊ-आगरा एक्सपे्रसवे, लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना आदि योजनाओं से जनमानस की समस्याओं को हल करने का काम किया गया है।
समाजवादी सरकार में 1,72000 शिक्षामित्रों को नौकरियाँ देने का काम मा0 अखिलेश यादव जी ने किया था लेकिन भाजपा सरकार ने उनसे नौकरियाँ छीनने का काम किया है। जब से देश में भाजपा की सरकार आई है तब से हर साल 20 लाख बच्चे भुखमरी के शिकार, 05 सालों में 54 हजार महिलाएँ बलात्कार की शिकार, देश में 20 करोड़ लोग रोजाना भूखा सोने पर मजबूर, प्रतिदिन 07 हजार लोगों की भूख से मौत, देश में 07 करोड़ 80 लाख लोग बेेघर।
इस मौके पर मुख्य रूप से यूथ ब्रिगेड अमित सिंह मीतू,सुधीर गुप्ता मिन्ना,अवनीश पांडेय, धीरज अर्कवंसी,दिनेश यादव, राधेश्याम यादव, दशरथ,मंगल सिंह, कमलेश राम प्रकाश,केसराम, बालक राजपूत आदि लोग मौजूद रहे।

=>