खेल

क्या NZvIND: फिर कमान संभालेंगे रोहित, ये 11 खिलाड़ी दिलाएंगे लगातार चौथी जीत ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा मुकाबला गुरुवार यानी कल हैमिल्टन खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की बढ़त बना चुकी है और सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है। चौथे वन-डे कप्तान विराट कोहली नजर नहीं आएंगे। उनके बदले हिटमैन रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। गौरतलब है विराट को अंतिम दो वन-डे और टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है। आइए जानते हैं हिटमैन रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया किन 11 खिलाड़ियों के सहारे चौथी जीत दर्ज करने उतर सकती है?
ओपनर
टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनर की भूमिका में नजर आ सकते हैं। दोनों बल्लेबाजों ने पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। चौथे मुकाबले में भी इन दोनों बल्लेबाजों से टीम को काफी उम्मीदें हैं।
मिडिल ऑर्डर
चौथे मैच में मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते कप्तान विराट कोहली नजर नहीं आएंगे। उन्हें अंतिम दो वन-डे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। विराट की जगब युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। अगर उन्हें मौका मिलता है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ वह उनका डेब्यू मैच होगा। इसके अलावा पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडू मिडिल ऑर्डर की भूमिका में नजर आ सकते हैं।
ऑलराउंडर
हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएंगे। विवाद के बाद टीम में शानदार वापसी करते हुए पांड्या ने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त वापसी की। उन्होंने दो विकेट झटके और कीवी कप्तान केन विलियमसन का बेहतरीन कैच लपका। हार्दिक के अलावा केदार जाधव भी ऑलराउंडर के रूप में नजर आ सकते हैं।
गेंदबाज
टीम इंडिया दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है। तेज गेंदबाज की भूमिका में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी नजर आ सकते हैं। वहीं, चाइनामैन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के हाथों स्पिन की जिम्मेदारी हो सकती है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button