टेक मित्र

Vivo V15 Pro 20 फरवरी को पॉप सेल्फी कैमरे के साथ भारत में किया जाएगा लॉन्च, जाने इसकी कीमत और खासियत

चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो भारत में 20 फरवरी को नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू किए हैं। इस दिन कंपनी Vivo V15 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। हालांकि मीडिया इन्वाइट में किसी स्मार्टफोन का जिक्र नहीं है। यहां सिर्फ पॉप अप सेल्फी कैमरे के बारे में है।

काफी समय से Vivo V15 Pro की रिपोर्ट्स आ रही हैं और इसमें तीन रियर कैमरे और एक पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। आपको बता दें कि Vivo NEX के साथ सबसे पहले वीवो ने पॉप अप सेल्फी कैमरे की शुरुआत की थी। Vivo V15 Pro की सिलिकॉन केस इंटरनेट पर कई जगह शेयर किया गया है। इसमें रियर पैनल पर एक लंबा कटआउट दिख रहा है और यहां तीन रियर कैमरे होंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक Vivo 15 और Vivo V15 Pro में पॉप अप सेल्फी कैमरे दिए जाएंगे। पॉप सेल्फी कैमरे की वजह से जाहिर डिस्प्ले में कोई नॉच या कटआउट नहीं होगा। NEX की तरह ही इसमें भी फुल डिस्प्ले। इस स्मार्टफोन के टॉप वेरिएंट यानी Vivo V15 Pro में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जाएगा। स्पेसिफिकेशन्स क्या होंगे फिलहाल ये साफ नहीं है। लेकिन कुछ लीक्ड रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में एक डेडिकेटेड बटन दिया जाएगा जिसे Vivo Jovi असिस्टेंट ऐक्टिवेट किया जा सकता है। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड असिस्टेंट वीवो का है और इसी स्मार्टफोन में कंपनी इसे दे सकती है। इस डिवाइस में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर 710 प्रोसेसर दिया जाएगा।

ये स्मार्टफोन भारत में 30 हजार रुपये के नीचे का हो सकता है। अगर दोनों स्मार्टफोन्स साथ में लॉन्च हुए तो इन दोनों में 5,000 रुपये का फर्क होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि ये स्मार्टफोन Vivo V11 Pro का अगला स्मार्टफोन होगा जिसे भारत में पहले लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन की बड़ी खासियत इसमें दिया गया अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर था। लेकिन V15 को कंपनी पॉप अप सेल्फी कैमरे के साथ फ्लॉन्ट कर रही है। ये स्मार्टफोन इस सेग्मेंट के हिसाब से टॉप हार्डवेयर वाला हो सकता है, क्योंकि कंपनी के फ्लैगशिप – Nex DUAL DISPLAY और APEX 2019 फिलहाल जल्द भारत में लॉन्च होने के कोई आसार नहीं हैं।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com