Main Sliderखेल

कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया हुई पस्त, महज 92 रन पर हुई ढ़ेर

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियिमसन ने गुरुवार को यहां सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे चौथे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 30.5 ओवर में 92 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या ने 16 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके अलावा कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 3 विकेट झटके। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 93 रन का आसान लक्ष्य मिला है। टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर युजवेंद्र चहल रहे, जिन्होंने 37 गेंदों में 3 चौकों की मदद से नाबाद 17 रन बनाए। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाजों ने सही ठहराया। ट्रेंट बोल्ट ने शिखर धवन (13) को एलबीडब्ल्यू आउट करके इसकी शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा (7) और डेब्यूटेंट शुभमन गिल (9) के अपनी ही गेंद पर कैच लपके व टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेला। बोल्ट को कॉलिन डी ग्रैंडहोम का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने अंबाती रायुडू और दिनेश कार्तिक को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। रायुडू का कैच गप्टिल जबकि कार्तिक का कैच विकेटकीपर ग्रैंडहोम ने लपका। फिर बोल्ट ने केदार जाधव (1) को एलबीडब्ल्यू आउट करके अपना चौथा शिकार किया। इसके बाद ग्रैंडहोम ने भुवनेश्वर कुमार को (1) एलबीडब्ल्यू आउट करके टीम इंडिया को सातवां झटका दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या (16) ने चार चौके जमाकर टीम इंडिया को संभालने की उम्मीद जताई, लेकिन बोल्ट ने उन्हें लैथम के हाथों कैच आउट कराकर इस पर पानी फेर दिया। इसके बाद कुलदीप यादव (15) ने युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर टीम इंडिया का स्कोर 80 रन तक पहुंचाया। दोनों क्रीज पर जमे ही थे कि टॉड एस्टल की गेंद पर कुलदीप ने स्वीप शॉट खेला। गेंद हवा में गई और बाउंड्री लाइन पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने उनका आसान कैच लपका। जिमी निशाम ने खलील अहमद (5) को क्लीन बोल्ड करके भारतीय पारी का अंत कर दिया।

बता दें कि भारत पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। अब उसकी कोशिश अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने की है। वहीं किवी टीम बाकी के दो मैच जीत घर में अपना सम्मान बचाना चाहती है। इस मैच में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं। उन्हें सीरीज के बाकी दो वनडे और तीन टी-20 मैचों के लिए आराम दिया गया है। कोहली के स्थान पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पदार्पण का मौका मिला है। वहीं रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे हैं। यह रोहित का 200वां वनडे मैच है। महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में भी नहीं खेल रहे हैं।

भारत ने एक और बदलाव किया है। मोहम्मद शमी के स्थान पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड ने टिम साउदी, कोलिन मनुरो, लॉकी फग्र्यूसन को बाहर किया है। टॉड एसले, कोलिन डी ग्रांडहोम, जेम्स नीशाम को टीम में शामिल किया गया है।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, अंबाती रायडू, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशाम, कोलिन डी ग्रांडहोम, मैट हेनरी, मिशेल सैंटनर, टॉड एसले और ट्रैंट बाउल्ट।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button