Main Sliderबिहार

30 साल बाद गांधी मैदान पर कांग्रेस की रैली आज, ढाई हजार पुलिसकर्मी,75 मजिस्ट्रेटों की तैनाती

पटना। गांधी मैदान में आज 3 फरवरी को कांग्रेस की जनआकांक्षा रैली होगी। रैली की सुरक्षा के लिये जिला प्रशासन ने करीब ढाई हजार पुलिसकर्मी और 75 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। सुरक्षा की दृष्टि से गांधी मैदान के चारों ओर आठ एंबुलेंस और चार अग्निशमन दस्ता को भी तैनात किया गया है।

राहुल गांधी दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर पटना पहुंचेंगे। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के भी आने की संभावना है। जिला प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए शहर के अन्य हिस्सों में भी पुलिसबल की तैनाती की है। वैसे एयरपोर्ट से गांधी मैदान के बीच पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

डीएम कुमार रवि का कहना है कि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। भीड़ में असामाजिक तत्व प्रवेश न कर जाएं, इसके लिए भी पुख्ता व्यवस्था है। 41 डीएसएल मशीन भी लगायी गयी है ताकि प्रवेश करने वालों की जांच हो सके।

अनंत सिंह रैली को कामयाब बनाने में जुटे
इन सबके बीच एक दिलचस्प बात ये है कि मोकामा के बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह भी रैली को कामयाब बनाने में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। जबकि वे अभी कांग्रेस में शामिल ही नहीं हुए हैं। बताया जाता है कि अनंत सिंह कांग्रेस की टिकट पर मुंगेर से चुनाव लड़ना चाहते हैं और इसके लिए जी-जान से लगे हुए हैं।

बिहार के विपक्षी दलों का साझा मंच
इस जनसभा को महगठबंधन का मजबूत मंच भी माना जा रहा है। इसमें राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, रालोसपा के उपेन्द्र कुशवाहा, हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी, विकासशील इंसान पार्टी(वीआईपी) के मुकेश साहनी भी लोगों को संबोधित करेंगे…

रैली के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
रैली की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने करीब ढाई हजार पुलिसकर्मी और 75 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। सुरक्षा की दृष्टि से गांधी मैदान के चारों ओर आठ एंबुलेंस और चार अग्निशमन दस्ता को भी तैनात किया गया है।

कांग्रेस की गांधी मैदान पर 30 साल बाद रैली
कांग्रेस इस मैदान पर 30 साल बाद रैली कर रही है। इससे पहले 1989 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने आखिरी बार कांग्रेस के लिए यहां रैली की थी। उसके बाद से कांग्रेस बिहार में हाशिए पर चली गई।

loading...
Loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com