लखनऊ

16 सालों से जारी हैं,जन स्वास्थ्य रक्षा बहाली की लड़ाई

लखनऊ। राजधानी में लोग अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं। जिसमें मंगलवार को आलमबाग के इको गार्डन में काफी समय से ‘ऑल इंडिया कम्युनिटी हेल्थ वर्कर एसोसिएशन’ के द्वारा हजारों की संख्या में स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। ऑल इंडिया कम्युनिटी हेल्थ वर्कर एसोसिएशन के द्वारा आज इको गार्डन में हजारों की संख्या में पहुंचे स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नारेबाजी के साथ.साथ जमकर धरना प्रदर्शन भी किया । ऑल इंडिया कम्युनिटी हेल्थ वर्कर एसोसिएशन के अध्यक्ष धनीराम सैनी ने बताया कि हम लोग काफी समय से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन बीच में सरकार के द्वारा मिले आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन बंद कर दिया गया था। उन्होंने ये भी कहा कि लगता है वह केवल आश्वासन ही रह गया। जिसको देखते हुए 15 दिन से इको गार्डन में बैठे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये लड़ाई करीब 16 सालों से लड़ी जा रही:धनीराम सैनी

धनीराम सैनी ने कहा कि ये धरना प्रदर्शन पिछले काफी दिनों से चल रहा है और ये लड़ाई करीब 16 सालों से लड़ी जा रही है। हमारी मांग जन स्वास्थ्य रक्ष की बहाली है। उन्होंने कहा इसके लिए हमने पिछले दिनों में हापुड़ से लखनऊ तक पैदल मार्च भी निकला था। जिसके बीच काफी लोग बीमार हुए थे हमारी बहनों के पैर में छाले भी पड़े थे। इसलिए आज हेल्थ वर्कर ने ग्राउंड सर्वे समाप्ति के बाद जन स्वास्थ्य रक्षक बहाली शासनादेश जारी किए जाने की मांग को लेकर इको गार्डन में महा धरना प्रदर्शन कर दिया है।

हेल्थ वर्कर की मांग है जन स्वास्थ्य रक्षक बहाली

संगठन की इस महारैली को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और प्रदेश अध्यक्ष ने भी लोगों को समर्थन दिया है और सरकार से अपनी न्याय की मांग रखी है। हेल्थ वर्कर की मांग है कि जन स्वास्थ्य रक्षक बहाली की जाए और शासनादेश जारी किया जाए। उन्होंने कहा आज हम लोगों ने सरकार को 1 दिन का अल्टीमेटम दिया है और अगर आज हमारी वार्ता सरकार के किसी बड़े अधिकारी से नहीं हुई तो ये धरना प्रदर्शन आंदोलन का रूप लेगा।

loading...
=>

Related Articles