चुनावी मोड में पीएम मोदी, अगले 5 दिन में करेंगे 10 राज्यों का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनावों की जोरदार तैयारी शुरू कर दी है। पीएम अगले 5 दिनों में 10 राज्यों का दौरा करनेवाले हैं। 5 राज्यों में पीएम का यह दौरा लोकसभा चुनावों के पहले बहुत महत्वपूर्ण है और यह चुनाव प्रचार की जोरदार शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। पीएम मोदी 10 राज्यों के इस दौरे में एक रात असम में स्टे भी करेंगे। इस दौरे से पहले पिछले हफ्ते ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल का दौरा किया है।

8 फरवरी को प्रधानमंत्री 3 राज्यों का दौरा करेंगे। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में कोंडातराई में एक रैली को संबोधित करेंगे। यह छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद पीएम मोदी का राज्य का पहला दौरा होगा। इसके बाद प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में रैली करेंगे। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राज्य के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई की पूछताछ के विरोध में ममता धरना दे चुकी हैं। अपने प्रदेश में ममता बनर्जी शिवराज सिंह चौहान, योगी आदित्यनाथ की रैलियों पर रोक लगाने के कारण हाई वॉल्टेज ड्रामा हो चुका है। पश्चिम बंगाल से पीएम असम जाएंगे और रात को वहीं रुकेंगे भी।

9 फरवरी को असम की राजधानी गुवाहाटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे। ब्रह्मपुत्रा नदी पर पुल के लिए आधारशिला का पत्थर रखेंगे। एम्स का शिलान्यास और नए गैस पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे। यह गैस पाइपलाइन नॉर्थ ईस्ट को नैशनल गैस ग्रिड से जोड़ेगा। असम से प्रधानमंत्री अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे। अरुणाचल में पीएम नए ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे और वहां से त्रिपुरा में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

10 फरवरी को प्रधानमंत्री तमिलनाडु का दौरा करेंगे और वहां तिरुपुर में रैली करेंगे, वहां से वह कर्नाटक के हुबली में एक अन्य रैली को संबोधित करेंगे। वहां से प्रधानमंत्री आंध्र प्रदेश के गुंटूर में एक और रैली करेंगे। आंध्र में लोकसभा चुनावों के साथ विधानसभा चुनाव भी इसी साल होने वाला है। यहां भी मोदी राज्य की नायडू सरकार पर जमकर हमला बोल सकते हैं।

11 फरवरी को प्रधानमंत्री मथुरा में अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह संस्था देश में 18 लाख बच्चों को मिड डे मील कार्यक्रम के जरिए खाना देने का काम कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी का यह कार्यक्रम बेहद खास हो सकता है क्योंकि माना जा रहा है कि पीएम कुछ बच्चों को अपने हाथ से खाना परोसकर देंगे। इस कार्यक्रम में मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

12 फरवरी को पीएम मोदी हरियाणा के कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में देश भर की महिला सरपंट हिस्सा लेनेवाली हैं। लोकसभा चुनावों से पहले पीएम मोदी की इन पांच राज्यों का दौरा बहुत खास है। इनमें दक्षिण के राज्यों के साथ उत्तर-पूर्व, हिंदी पट्टी के राज्य भी शामिल हैं।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com