रात भर चाहते है सेक्स का मजा, तो करे इन जड़ी बूटियों का इस्तमाल

नई दिल्‍ली: शादीशुदा जिंदगी में अक्‍सर पति-पत्नी के बीच तनाव आ जाता है, जिसका अहम कारण सेक्स पावर में कमी का आना होता है। इस चीज के बारे में अक्‍सर लोग बात करना पसंद नहीं करते, मगर यह एक ऐसी समस्‍या है जो आपके साथ-साथ आपके पार्टनर को भी परेशान कर सकता है।

आज हम आपको ऐसी 5 जड़ी बूटियों के बारे में बताएंगे जो सेक्स से जुड़ी समस्याओं पर ही काम करती हैं। ये हर्ब न सिर्फ काम के उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करते हैं बल्कि प्रजनन क्षमता को भी बढ़ाते हैं। इन हर्ब्स का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से सलाह लेना जरूरी होता है। जानकारी के लिए यहां पढ़ें…

इन आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बढ़ाएं यौन शक्‍ति

अश्वगंधा: पुरूषों में यह उत्तेजना बढ़ाने का काम करता है। साथ ही प्रजनन क्षमता को शक्ति प्रदान करता है। अश्वगंधा में पुरुषों के सेक्स ऑर्गेन में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। इससे उनमें सेक्स की इच्छा बढ़ती है। यह दिमांग को भी शांत करता है। हालांकि गर्भवती महिलाओं को इसे नहीं खाना चाहिए।

शतावरी: महिलाओं के लिए शतावरी पावडर बहुत लाभदायक होता है। यह महिलाओं और पुरुषों में सेक्स की इच्छा को पैदा करता है। साथ ही प्रजनन क्षमता को भी बेहतर बनाता है। इसके जड़ों को पीसकर थोड़ा सा पानी डालकर मध्यम आंच में थोड़ी देर तक पकायें। इसका सेवन थोड़े-से मात्रा से ही शुरू करना चाहिए।

गोक्षुर: ये पुरूषों के सेक्स हार्मोन टेस्टास्टोरेन को बढ़ाने वाला होता है। यह महिलाओं के प्रोलैक्टीन के स्तर को नियंत्रित रखता है जिससे उनमें सेक्स की इच्छा बनी रहती है। इसका सेवन चिकित्सक से सलाह लेने के बाद ही करें।

शिलाजीत: हिमालय में पाया जाने वाले हर्ब में फलविक एसिड नाम का कार्बनिक यौगिक होता है जो सेक्स की इच्छा को बढाता है। साथ ही यह सेक्स लाइफ को एंजॉय फुल बनाता है। बाजार में चार प्रकार के शिलाजीत हर्ब पाये जाते हैं- पीला, लाल, नीला और काला आदि। इसके सेवन की शुरूआत कम मात्रा से करनी चाहिए।

=>