जहरीली शराब पर बोली प्रियंका, सरकार का संरक्षण है माफियाओं को

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 115 से ज्यादा हो गई है। इस घटना के बाद विपक्षी पार्टी सरकार के खिलाफ आक्रमक है। वहीं हाल ही में कांग्रेस की महासचिव बनीं प्रियंका गांधी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि इस घटना से मैं बेहद दुखी हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है। इस दौरान प्रियंका गांधी ने सरकार पर अवैध शराब कारोबारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। साथ ही दोषियों के खिलाफ सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की।

जहरीली शराब से अभी तक 115 लोगों की मौत
गौरतलब है कि दोनों राज्यों में जहरीली शराब पीने से सैकड़ों लोगों की जान चली गई। दर्जनों लोगों की हालत अभी गंभीर है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। यह घटना सामने आने के बाद से पूरे देश में हाहाकार मचा है। वहीं घटना के बाद सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सरकार कार्रवाई भी कर रही है।

सपा-बसपा ने सरकार पर उठाए सवाल
वहीं इस घटना के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर शराब कारोबारियों से सांठगांठ का आरोप लगाया है। उधर बसपा सुप्रीमो मायावती ने जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। सीएम योगी आदित्यनाथ इसको सपा की साजिश बता रहे हैं साथ ही कई जिलों में ताबड़तोड़ छापे मारे जा रहे हैं।

सीएम योगी ने सपा को घेरा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा पर आशंका जताते हुए कहा कि ऐसी शरारतपूर्ण घटनाएं पहले भी हुई हैं। पहले भी समाजवादी पार्टी के नेता ऐसी घटनाओं में पकड़े गए हैं। यह एक षड्यंत्र है या नहीं, इसकी जांच के लिए उत्तराखंड मुख्यमंत्री से मैंने स्वयं बात की है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने की घोषणा की है। साथ ही उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत की सरकार ने 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।\

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com