कांग्रेस ने लखनऊ में ‘मेगा रोड शो’ के जरिये विपक्षियों को दिखाई ‘हाथ’ की ताकत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस महासचिव नियुक्त की गईं प्रियंका गांधी वाड्रा, राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को दोपहर 12 बजे चार्टर प्लेन से दिल्ली से लखनऊ पहुंचे। प्रियंका गांधी वाड्रा का कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया। इसके बाद रोड शो शुरू हुआ। रोड शो लखनऊ इस बीच करीब 37 जगहों पर उनका स्वागत हुआ। प्रियंका चार दिन के दौरे पर लखनऊ में हैं। यहां वह करीब 84 घंटे रहेंगी। लखनऊ दौरे के दौरान वह हर रोज 13 घंटे तक काम करेंगी। लखनऊ आने के तुरंत बाद प्रियंका अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मिलकर लोकसभा चुनावों में पार्टी की रणनीति बनाने का काम शुरू कर देंगी। इस मेगा रोड शो के जरिये कांग्रेस ने विपक्षियों की बेचैनी बढ़ा दी है। एयरपोर्ट से पीसीसी मुख्यालय तक 12 किलोमीटर लंबे रूट पर फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। प्रियंका और सिंधिया एक ही रूम में बैठे, इस रूम में कभी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी बैठी थीं। प्रियंका 42 और ज्योतिरादित्य 38 लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों से मिलेंगी। प्रियंका 12 फरवरी को सुबह 11 बजे मोहनलालगंज के कार्यकर्ताओं को सुनेंगी। प्रियंका गांधी वाड्रा के इस रोड शो को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी चुनावी रथ पर सवार थे।

राहुल, प्रियंका और सिंधिंया के रोड शो में कई कांग्रेसी रहे शामिल
प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बस पर आरपीएन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, जितिन प्रसाद मौजूद थे। एयरपोर्ट से कांग्रेसियों ने ढोल नगाड़े के साथ जोशीले नारों के साथ प्रदेश मुख्यालय तक रोड शो किया। एयरपोर्ट से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तक पूरे रास्ते में करीब तीन दर्जन जगहों पर उनका स्वागत हुआ। इसी दौरान उनका लालबाग चौराहे पर संबोधन भी हुआ। प्रियंका गांधी का स्वागत ऐतिहासिक था। रोड शो में हजारों की भीड़ मौजूद थी।

महात्मा गांधी, पटेल और डॉ. भीमराव की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
एयरपोर्ट से निकलने के बाद कानपुर रोड, अवध हॉस्पिटल चौराहा, आलमबाग चौराहा, नत्था होटल तिराहा (चारबाग), हुसैनगंज, बर्लिंगटन चौराहा, ओडियन सिनेमा, कैसरबाग चौराहा व लालबाग होते हुए उनका काफिला हजरतगंज पहुंचा। यहां तीनों नेताओं ने हजरतगंज में जीपीओ पर महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल और डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रियंका ने हजरतगंज में दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर का भी दर्शन किया। इसके बाद रोड शो डीएसओ चौराहा, राजभवन के सामने से होते हुए वीवीआईपी गेस्ट हाउस, लालबहादुर शास्त्री मार्ग होते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय माल एवेन्यू तक पहुंचे।

कार्यकर्ताओं ने शरीर पर पेंट करवाया ‘चौकीदार चोर है’
नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के मेगा रोड शो में कार्यकर्ताओं का जनसैलाब उमड़ा। रोड शो के दौरान अलग-अलग बैनर और तख्तियों के साथ कार्यकर्ता प्रियंका गांधी के साथ चल रहे थे। इसी क्रम में कुछ कार्यकर्ताओं का एक ऐसा समूह भी दिखा जिसने अपने शरीर पर पेंट करवाया, जिसमें लिखा था ‘चौकीदार चोर है।’

प्रियंका के रोड शो में उमड़ा हुजूम, कई राज्यों के पहुंचे कार्यकर्ता
नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव और लोकसभा चुनाव में पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी का मेगा रोड शो लखनऊ में हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल रहे। प्रदेश के सभी जिलों से अमेठी और रायबरेली से भी हजारों की संख्या में कार्यकर्ता प्रियंका के रोड शो में शामिल हुए। इसके अलावा सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर, पीलीभीत, बरेली, मेरठ, वाराणसी, इलाहाबाद, मिर्जापुर और गोरखपुर से भी कार्यकर्ता रोड शो में शामिल हुए। इसके अलावा कांग्रेस के जितने भी अनुवांशिक संगठन हैं वे भी इस रोड शो में शामिल हुए। इनमें एनएसयूआई, अल्पसंख्यक प्रोकोष्ठ, सेवा दल, लीगल सेल, दलित प्रकोष्ठ, कामगार मजदूर प्रकोष्ठ और मीडिया सेल भी शामिल थे। सक्रिय सियासत में एंट्री के बाद प्रियंका गांधी के इस रोड शो के माध्यम से कांग्रेस यूपी में शक्ति प्रदर्शन किया। सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश से करीब 200 से ज्यादा बसों में भरकर समर्थक लखनऊ पहुंचे। इसके अलावा राजस्था, पंजाब और छत्तीसगढ़ से भी लोग राजधानी लखनऊ आए।

बस से राहुल-प्रियंका ने दिखाई राफेल विमान का डमी
प्रियंका गांधी का लखनऊ में रोड शो जारी है। इस दौरान जिस बस पर प्रियंका गांधी, राहुल गांधी समेत अन्य नेता सवार हैं, वहां से ही राहुल ने प्रियंका के साथ राफेल विमान का डमी लोगों को दिखाया। मालूम हो कि राफेल विमान के सौदे को लेकर राहुल गांधी काफी समय से केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं।

रायबरेली के पार्टी कार्यकर्ता 51 किलो की माला लेकर पहुंचे
रायबरेली के पार्टी कार्यकर्ता 51 किलो की माला लेकर पहुंचे। रथ के ऊपर से ही प्रियंका गांधी ने माला स्वीकार किया। यहां भव्य फूलों की वर्षा हो रही थी। लोग भांगड़े पर नाच रहे थे।

प्रियंका के रोड शो पर पति रॉबर्ट की बधाई
प्रियंका और राहुल गांधी का रोड शो के दौरान कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह दिखाई दे रहा था। प्रियंका गांधी के रोड शो के लिए पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें फेसबुक पर पोस्ट लिखकर बधाई दी है। रॉबर्ट वाड्रा ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, तुम एक सच्ची दोस्त, परफेक्ट वाइफ और मेरे बच्चों के लिए बेस्ट मां साबित हुई हो। आज के दिन दुर्भाग्यपूर्ण राजनीतिक माहौल है, मुझे पता है तुम अपनी जिम्मेदारी को सही से निभाओगी। हम प्रियंका को देश के हवाले करते हैं, भारत की जनता इनका ध्यान रखे। इससे पहले रोड शो में प्रियंका को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भर गया है। प्रियंका हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका गांधी का फूल-मालाओं से स्वागत कर रहे थे।

प्रियंका के कार्यक्रम पर एक नजर
-12 फरवरी को प्रियंका गांधी मोहनलालगंज और दोपहर बाद उन्नाव के पार्टी कार्यकतार्ओं से मिलेंगी। दोपहर के भोजन के बाद प्रियंका वाराणसी, गोरखपुर, कौशांबी, फूलपुर, इलाहाबाद, चंदौली, गाजीपुर, धौरहरा, फतेहपुर और लखनऊ के कार्यकतार्ओं के साथ बैठक करेंगी।
-13 फरवरी को वह बाराबंकी, कैसरगंज, बहराइच, बांसगांव, देवरिया, डुमरियागंज, कुशीनगर, संत कबीरनगर, महाराजगंज, फैजाबाद, श्रावस्ती, गोण्डा और बस्ती के नेताओं और कार्यकतार्ओं से मिलेंगी।
-14 फरवरी को प्रियंका की मुलाकात सीतापुर, सलेमपुर, घोसी, आजमगढ़, लालगंज, मछलीशहर, जौनपुर, रॉबट्र्सगंज, मीरजापुर, भदोही, अंबेडकर नगर, बलिया और मिश्रिख के कार्यकतार्ओं से होगी।

रोड शो के लिए पंजाब से आई बस
लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रोड शो के दौरान कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता काफी उत्साह में नजर आ रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए शहर भर मे पोस्टर लगाने के साथ ही राफेल मुद्दे के भी पोस्टर लगाए हैं। इन पोस्टर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उद्योगपति अनिल अंबानी से गले मिलते हुए दिखाया गया है। पोस्टर में राफेल घोटाले के एक लाख तीन हजार करोड़ रुपये का होने का दावा किया जा रहा है। प्रियंका वाड्रा का रोड शो शाम चार बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर खत्म हुआ। रोड शो के लिए बस पंजाब से मंगवाई गई है। रोड शो के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया व अन्य कांग्रेस नेता बस पर सवार थे। जिसमें प्रियंका गांधी लीड करती हुई नजर आ रही थीं। जबकि राहुल गांधी वहां एक सहयोगी की भूमिका में दिख रहे थे। प्रियंका अपने चाहने वालों का नमस्ते करके अभिवादन स्वीकार कर रही थी।

एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत
रोड शो के दौरान कांग्रेसियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा था। वह नारेबाजी करने के साथ ही खुशी से झूम रहे थे। रोड-शो के चलते सुबह से शहर की यातायात व्यवस्था बदली रही। एएसपी ट्रैफिक रविशंकर निम ने बताया कि अमौसी एयरपोर्ट से माल एवेन्यू स्थित कांग्रेस प्रदेश कार्यालय आगमन और रोड शो प्रस्तावित है।एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता व सेवा दल के लोग पहुंचे थे। एयरपोर्ट पर इस समय राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी व अजय कपूर सहित कई बड़े कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया।

प्रियंका के लखनऊ पहुँचने से पहले शुरू हुई बयानबाजी
प्रियंका गांधी वाड्रा के लखनऊ पहुंचने से पहले तल्ख राजनीतिक बयानबाजियों का दौर शुरू हो गया। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्घार्थनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के लोग इसे रोड शो कह रहे हैं पर भाजपा के लिए ये चोर मचाए शोर जैसी बात है। पूरा गांधी-वाड्रा परिवार भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर है। इसलिए वो रोड शो नही ‘चोर शो’ कर सकते हैं। यूपी व लखनऊ के लोग इस शो में ऐसे लोगों का चेहरा देखेंगे जिन्होंने भारत के 12 लाख करोड़ रुपये लूट लिए हैं।

ट्विटर पर प्रियंका की धमाकेदार एंट्री
कांग्रेस की नवनिर्वाचित महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को ट्विटर (Priyanka Gandhi Twitter Handle) पर दस्तक दी है। प्रियंका गांधी का ट्विटर हैंडल लखनऊ में होने वाले उनके पहले रोडशो से कुछ समय पहले ही आया है। प्रियंका गांधी के ट्विटर पर आने के महज कुछ ही देर में कई हजार फॉलोवर हो गए हैं। प्रियंका गांधी का ट्विटर हैंडल @priyankagandhi है। हालांकि, प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से कोई ट्वीट नहीं किया है। आपको बता दें कि हाल ही में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी ट्विटर पर अकाउंट शुरू किया है। उनके फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। उन्होंने सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष और अपने भाई राहुल गांधी को फॉलो किया। प्रियंका ने इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया, रणदीप सिंह सुरजेवाला, अहमद पटेल, कांग्रेस, अशोक गहलोत और सचिन पायलट को फॉलो किया। उत्तर प्रदेश की अपनी पहली यात्रा से एक दिन पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राज्य के लोगों के साथ मिल कर वह नई तरह की राजनीति शुरू करने की उम्मीद करती हैं, जिसमें हर किसी की हिस्सेदारी होगी।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com