प्रीमियर लीग : मैनचेस्टर सिटी ने चेल्सी को 6-0 से करारी शिकस्त दी

मैनचेस्टर। अर्जेटीना के स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो की हैट्रिक के दम पर मौजूदा चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने रविवार रात यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के एक मुकाबले में चेल्सी को 6-0 से करारी शिकस्त दी। इस दमदार जीत के बाद सिटी के 65 अंक हो गए हैं और गोल अंतर के आधार पर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। लिरवपूल ने हालांकि, सिटी से एक मैच कम खेला है। दूसरी ओर, चेल्सी 50 अंकों के साथ छठे पायदान पर खिसक गई है।

बीबीसी के अनुसार, अप्रैल 1991 के बाद से लीग में चेल्सी की यह सबसे बड़ी हार है। 1991 में चेल्सी को नॉटिंगहम फॉरेस्ट ने 7-0 से मात दी थी।

सिटी ने मैच के शुरुआती 25 मिनटों में ही अपनी जीत तय कर ली। पहला गोल चौथे मिनट में रहीम स्टर्लिग ने दागा। इसके नौ मिनट बाद, अगुएरो ने 25 गज की दूरी से दमदार गोल करते हुए मेजबान टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

अगुएरो ने मैच का अपना दूसरा गोल 19वें मिनट में किया।

पहला हाफ समाप्त होने से पहले सिटी ने एक और गोल किया। 25वें मिनट में जर्मन मिडफील्डर इल्के गुडोंवान ने भी स्कोरशीट में अपना नाम दर्ज करा लिया।

चेल्सी की टीम ने दूसरे हाफ में भी गोल नहीं किया और अपने खेल को बेहतर नहीं कर पाई।

मैच के 56वें मिनट में मेजबान टीम को एक पेनाल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर अगुएरो ने अपनी हैट्रिक पूरी की। सिटी के लिए यह उनके करियर की 15वीं हैट्रिक थी, वह ईपीएल में कुल 11 हैट्रिक दाग चुके हैं।

इसके बाद भी सिटी ने अपने खेल के स्तर को गिरने नहीं दिया। स्टर्लिग ने 80वें मिनट में गोल करते हुए मेजबान टीम की 6-0 से बड़ी जीत सुनिश्चित कर दी।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com