Main Sliderअन्य राज्य

अभी नही जा रही ठन्ड: 14 और 15 फरवरी को भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट

देहरादून। उत्तराखंड में दो दिन बाद मौसम फिर करवट बदल सकता है। 14 और 15 फरवरी को देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश के आसार हैं। जबकि तीन हजार मीटर से ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होने की संभावना है।

उत्तराखंड में सर्दियों के इस सीजन में कम ऊंचाई वाले पहाड़ों (दो हजार मीटर) में तीन बार का बर्फबारी हो चुकी है। जबकि चार बार बारिश हो चुकी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने अब 14 और 15 फरवरी के लिए फिर से बारिश की संभावना जाहिर की है। वैसे 13 फरवरी को भी उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं विशेषकर ऊंचाई वाले स्थानों में हल्की बारिश और हिमपात होने की संभावना है। अन्य स्थानों में मौसम शुष्क रहेगा। जबकि 14 और 15 फरवरी को उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकता है।

तीन हजार मीटर तथा उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की ज्यादा संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया पश्चिमी विक्षोभ के चलते दो दिन बारिश की संभावना बन रही है। वैसे मंगलवार को राज्य के मैदानी क्षेत्रों के कुछ विभागों में विशेषकर हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में मध्यम स्तर का कोहरा छा सकता है।

loading...
=>

Related Articles