Main Sliderअन्य राज्य

दिल्ली: करोलबाग के होटल में लगी भीषण आग, खिड़की से कूदे लोग, 17 की मौत

नई दिल्ली। यहां के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में मंगलवार तडक़े भंयकर आग लग गई। हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें एक महिला और बच्चा भी शामिल है जबकि तीन अन्य घायल हैं।

इस दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 4.30 बजे आग लगने की सूचना मिली जिसके तुरंत बाद दमकल की 25 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं, आग से बचने के लिए तीन लोगों ने इमारत से नीचे छलांग लगा दी।

पुलिस उपायुक्त मंदीप रंधावा ने बताया कि करोल बाग में छह मंजिला होटल अर्पित पैलेस से 35 लोगों को बचाया गया है।

दमकल विभाग के मुख्य अधिकारी जी.सी. मिश्रा ने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। ज्यादातर पीड़ितों की मौत दम घुटने से हुई।

होटल में बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और चार अन्य मंजिलें हैं। एक परिवार ने किसी विशेष समारोह के लिए होटल के 35 कमरे बुक किए हुए थे।

तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी आग नीचे की मंजिलों पर भी पहुंच गई। केवल बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर आग की चपेट में नहीं आए। दमकल विभाग ने आग पर नियंत्रण पा लिया है।

मिश्रा ने कहा कि दमकल विभाग के अधिकारी कमरे और टॉयलेट्स की तलाशी ले रहे हैं ताकि पता चल सके कि उनमें कोई फंसा तो नहीं है। जब दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तो आग की लपटें इमारत से बाहर निकल रही थीं। उस समय भी कई लोग सो रहे थे। अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया हादसे की वजह शॉर्ट सर्टिक लग रही है।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com