संसद के सेंट्रल हॉल में लगी अटल की तस्वीर, पीएम मोदी ने कहा- हमेशा मिलती रहेगी प्रेरणा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के (पोर्ट्रेट) आदमकद चित्र का आज संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अनावरण किया। अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र को चित्रकार कन्हैया ने बनाया है, ज़िन्हें इस अवसर पर राष्ट्रपति ने सम्मानित किया। चित्र के अनावरण के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद अटल जी को श्रद्धाजलि दी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अटल जी का चित्र यहां लग जाने से हमें उनका आशीर्वाद मिलता रहेगा। इस मौके पर उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और विभिन्न दलों के अन्य नेता मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वाजपेयी हमारे लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहेंगे। बता दें कि संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पूर्व प्रधानमंत्री पंडित नेहरू और इंदिरा गांधी के पोर्ट्रेट भी लगे हैं। अब इस कड़ी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम भी जुड़ गया है। संसद के सेंट्रल हॉल को एक दिन पहले ही काफी सजा दिया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का यह पोर्ट्रेट लाइफ साइज का है। वृंदावन के चित्रकार कृष्ण कन्हाई ने इस फोटो को तैयार किया है। संसद भवन के सेंट्रल हॉल का खासा महत्व है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी का 16 अगस्त 2018 को निधन हो गया था। वाजपेयी अपने राजनीतिक जीवन में तीन बार प्रधानमंत्री बने। हालांकि पहली बार वह 13 दिन के लिए ही पीएम बने थे। इसके बाद 1998 में 13 महीने और 1999 में पांच साल के लिए प्रधानमंत्री चुने गए।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com