सऊदी अरब का ये प्रिंस दूर करेगा पाकिस्तान की गरीबी, जानें कैसे

आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान जल्द ही राहत की सांस लेने वाला है। दरअसल, सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान पाकिस्‍तान के पहले दौरे पर जाने वाले हैं और इस दौरान वे पा‍किस्‍तान के साथ 10 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा यानि करीब 7,09,15,00,00,000 रुपये के तीन बड़े एमओयू पर साइन कर सकते हैं।

आपको बताते चलें कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को दिए न्‍योते के मुताबिक वो 16 फरवरी को पाकिस्तान आ सकते हैं। इस दौरे में वह तीन बड़े दोनों मुल्‍कों की सरकारों के बीच तीन बड़े समझौतों पर हस्‍ताक्षर करेंगे। यह जानकारी बोर्ड ऑफ इंवेस्‍टमेंट के चेयरमैन हारुन शरीफ ने दी। यह समझौते ऑयल रिफाइनिंग, लिक्विफाइड नेचुरल गैस (एलएनजी) और मिनरल डेवलमपेंट के क्षेत्र में होंगे।

मिली जानकारी के मुताबकि पाकिस्‍तान और सऊदी अरब के बीच कई व्‍यापारिक समझौते भी हो सकते हैं, क्‍योंकि सऊदी के 40 टॉप बिजनेसमैन एक समूह भी प्रिंस के साथ पाकिस्‍तान आ रहा है। यह प्रतिनिधिमंडल स्‍थानीय व्‍यापारियों से मुलाकात भी करेगा। उम्मीद है कि यात्रा के दौरान कुछ अन्य निजी स्तर के समझौते भी हो सकते हैं।

वहीं शरीफ ने बताया कि ‘सऊदी अरब 8 बिलियन डॉलर की लागत से ग्वादर में तेल रिफाइनरी भी लगाएगा। विदेशी निवेश के इतर वह स्‍थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। यदि वे (सउदी) रिफाइनरी के साथ एक पेट्रोकेमिकल परिसर भी स्थापित करते हैं, तो इसके लिए अरबों डॉलर के अतिरिक्त निवेश की आवश्यकता होगी’।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com