रूनी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल को कहा अलविदा

लंदन। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी वेन रूनी ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास की घोषणा कर दी। रूनी ने तत्काल प्रभाव से अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह दिया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 31 साल के इस स्टार खिलाड़ी ने इंग्लैंड के कोच गारेथ साउथगेट के विश्व कप क्वालीफायर में अगले महीने माल्टा और स्लोवाकिया के खिलाफ होने वाले मैचों में खेलने के अनुरोध को खारिज कर दिया।


हाल ही में इंग्लिश क्लब एवर्टन में शामिल हुए रूनी ने कहा, इंग्लैंड के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा से विशेष रहा है। मुझे जब भी एक खिलाड़ी या कप्तान के तौर पर चुना गया तब-तब मैंने अपने आप को भाग्यशाली पाया। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरी मदद की।उन्होंने कहा, लेकिन अब मेरा मानना है कि यह समय अलविदा कहने का है। इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व कप्तान रूनी ने इंग्लैंड के लिए 119 मैचों में 53 गोल किए हैं।रूनी ने कहा कि वह हमेशा इंग्लैंड के एक जुनूनी समर्थक रहेंगे।

उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में 200 गोल पूरे करने के दो दिन बाद की है। उन्होंने एवर्टन के लिए मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। यह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। रूनी ने फरवरी 2003 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल में पदार्पण किया था।

loading...
Loading...

Check Also

NZvIND: मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने कहीं ये बातें… जानिये पूरी खबर

नई दिल्ली। विलियमसन ने कहा कि टेस्ट की पहली सुबह पता नहीं था कि पिच …