Main Sliderअंतरराष्ट्रीय

भारत को मिला इजराइल का साथ, कहा- आतंकवाद के खिलाफ किसी हद तक साथ देने को तैयार

नई दिल्ली। पुलवामा हमले में पाकिस्तान संरक्षित आतंकी संगठन के हाथ होने की पुष्टि के साथ ही दुनिया भर से भारत के समर्थन में हाथ उठने लगे हैं। ताजा क्रम में इजराइल ने आतंकवाद के खिलाफ भारत को सहायता की पेशकश की है। भारत में इजराइल के नवनियुक्त राजदूत डॉ. रॉन मलाका ने कहा है कि इजराइल खुद आतंकवाद से पीड़ित है और वह भारत को इसके खिलाफ किसी हद तक सहायता करने को तैयार है।

पुलवामा में पाकिस्तान की शह पर हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश से मांग की जा रही है कि भारत पाकिस्तान पर इजराइल की तरह हमले करे और आतंकी कैंपों को खत्म कर दे। इजराइल अपने दुशमनों के कैंप पर सटीक और शीघ्रता से हमले करने के लिए जाना जाता है।

इजराइल के नए राजदूत ने हाल ही में दिए गए एक साक्षात्कार में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत में रक्षा की जो जरूरतें हैं उसकी कोई सीमा नहीं है। हम अपने दोस्त देश की आतंकवाद के खिलाफ किसी भी हद तक जाकर सहायता करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद सिर्फ भारत की समस्या नहीं है बल्कि इससे पूरी दुनिया परेशान है।

मलाका ने आगे कहा कि यदि इस दुनिया को इन्सान के जीने के काबिल बनाए रखना है तो आतंकवाद के खिलाफ अभियान बहुत जरूरी है। पुलवामा हमले के बाद मलाका ने ट्वीट कर इसकी निंदा की थी और लिखा था कि इस दुख की घड़ी में इजराइल अपने दोस्त के साथ खड़ा है। उन्होंने हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई।

loading...
Loading...

Related Articles