अन्य खबर

अगर आपके आस—पास भी है आपस में जुड़ी भौहों वाले लोग तो जानले ये बाते

दोस्तों जैसा की आप जानते है इंसान के शरीर के बहुत से अंग ऐसे है जो स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बताते है। जैसे कि व्यक्ति का माथा, उसकी नाक और उसके हाथ की हथेलियां आदि इन सबसे हम किसी भी व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जान सकते है। उस ही तरह इंसान के चेहरे से भी बहुत कुछ जाना जा सकता है। शायद आप ये नहीं जानते होंगे लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस तरह व्यक्ति के चेहरे को देखकर बहुत सी बातें जानी जा सकती है उस ही तरह व्यक्ति की भौहें भी उसके बारे में बहुत कुछ बताती है।

जी हां, समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति की भौहों की संरचना से उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। यानि भौहों के जरिए आप किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व से जुड़ी बातों को जान सकते है। आज हम आपको बताने जा रहे है उन लोगों के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में जिनकी भौहें आपस में जुड़ी होती है। तो आइए जानते है वास्तव में उनका स्वभाव और व्यक्तित्व किस किस्म का होता है…

जिस व्यक्ति की दोनों भौहें आपस में जुड़ी हुई होती है ऐसे व्यक्ति को यूनीब्रो कहा जाता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति काफी क्रिएटिव होते है। यानि ये लोग कलात्मक होते है और कला से संबंधित कामो में बेहद रूचि रखते है। सीधे और साफ शब्दों में कहे तो ये लोग कला में निपुण होते है।

इसके इलावा इन लोगों की कल्पना करने की क्षमता भी बाकी लोगों से काफी ज्यादा होती है। यानि ये लोग जरूरत से ज्यादा कल्पनाशील होते है। साथ ही ऐसे लोग हमेशा अपने काम में ही मग्न रहना पसंद करते है। ऐसे में दूसरे लोग इनके बारे में क्या कहते है या क्या सोचते है, इन्हे इस बात से भी कोई फर्क नहीं पड़ता।

जी हां, इन्हे इस बात की कोई फिक्र नहीं होती कि दूसरे लोग इनके या इनके काम के बारे में क्या कहेगे। आपको जान कर हैरानी होगी कि ऐसे लोग ख्याली पुलाव बनाने में भी काफी तेज होते है।

शायद यही वजह है कि ये लोग अपनी कला का सही इस्तेमाल करने से चूक जाते है। साफ शब्दों में कहे तो ये लोग कला के मालिक तो जरूर होते है, लेकिन अपनी कला का सही इस्तेमाल कहा और कैसे करना है, ये बात इन्हे कम ही समझ में आती है।

loading...
Loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com