पटनाबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

सैनिकों के बलिदान पर चुप नहीं बैठने वाली सरकार , चुन -चुन कर ले रहे बदला -पीएम

चौकीदार ,चौकन्ना है, इसलिए चोर परेशान हैं ,किसी को नहीं छोड़ने वाले

>> पटना में मेट्रो का काम शुरू हो गया हैं ,नीतीश -सुशील के नेतृत्व में बिहार कर रहा विकास

>> आतंक के खिलाफ देश एकजुट ,पुलवामा के बाद की कार्रवाई साहसी कदम -नीतीश

रवीश कुमार मणि
पटना ( अ सं ) । संकल्प रैली में सियासत का रंग परवान चढ़कर बोला । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित एनडीए नेताओं ने अपने विरोधियों पर जोरदार हमला किया । भारत माता की जय के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां तक कहं डाला की देश की जनता मन बना चुकी हैं की विरोधी पार्टियों को एक बार और सजा देंगे । आपका चौकीदार चौकन्ना है इसलिए चोर परेशान हैं ,उनके पास कोई काम नहीं हैं ,इसलिए सिर्फ मोदी को गाली देने का काम कर रहे हैं । विरोधी दल देश हित में कितना सोचती है और सेना को सम्मान करती हैं ,इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है की सेना की कार्रवाई की सबुत मांगे जाते हैं , इनको नतीन भी शर्म नहीं आती । पीएम ने कहां की सरकार ,वीर जवानों के बलिदान पर चुप नहीं बैठने वाली वहीं ,चुन-चुन कर बदला लेगी ।
हिन्दुस्तान का कुटनीति में पुरे दुनिया में सम्मान मिल रहा हैं । हाल ही में ओआईसी के बैठक में भारत 50 वर्षों बाद शामिल किया गया । यहीं नहीं साउदी देश के जेलों में विभिन्न अपराधों में 850 लोग बंद थे। मैनें साउदी के प्रिंस से मांग की किया ,24 घंटे के अंदर सभी को मुक्त तर दिया गया । भारत में नई रीति और और नीति वाली सरकार हैं और सभी क्षेत्रों में विकास का काम कर रही हैं और सबको सम्मान देने का काम कर रही हैं । पीएम, किसान सम्मान योजना के तहत देश के 75 हजार  किसानो को प्रतिवर्ष 6 हजार रूपये सीधे बैंक खाते में भेजने का काम शुरू कर दिया हैं । सभी गरीबों को पक्का मकान देने का काम सरकार कर रही हैं । गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवार को 5 लाख रूपये तक आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त इलाज हो रही हैं ।
पीएम मोदी ने कहां की ब नीतीश और सुशील की जोड़ी बिहार के विकास में जुटे है इसका असर भी दिख रहा हैं । सभी घरों में बिजली पहुंचा दिया गया हैं ,नल का जल मिल रहा हैं । पटना में मेट्रो का काम शुरू हो गया हैं । सीएनजी पर अब गाड़ियां चलेगी ,घर-घर पाइप लाइन के द्वारा घरेलू गैस पहुंचाने का काम शुरू हो गया हैं । बरौनी फैक्ट्री को पुनः शुरू कर दिया गया हैं ।  बिहार पहले वाला भ्रष्टाचार और अपराध राज्य नहीं रहा बल्कि निरंतर विकास कर रहा हैं । केन्द्र सरकार बिहार के विकास के लिए यथासंभव सहयोग कर रही हैं ।बिहार में पंचधारा ,बच्चों की पढ़ाई ,युवाओं की कमाई ,बुजुर्गों की दवाई ,सबका सुनवाई सुनिश्चित कर रही हैं ।

देश एकजुट हैं और एनडीए के पक्ष में -नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहां की आतंकवाद के खिलाफ देश एकजुट हैं और एनडीए के पक्ष में हैं ।नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित हैं और विकास के लिए अग्रसर हैं । पुलवामा में आतंकी हमला के बाद, बदले की कार्रवाई पर नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को बधाई दिया । सीएम ने कहां की बिहार न्याय के साथ विकास कर रहा हैं । सात निश्चय योजना के तहत गांव -गांव में पक्का नली, गली और नल जल का काम पुरा करने में जुटी हैं । इस वर्ष तक बिहार के सभी गांव को शौचालय मुक्त का लक्ष्य पुरा कर लेगी ।सरकारी संस्थानों में महिलाओं को 35 % आरक्षण दिया जा रहा है एवं 50 % आरक्षण पंचायत एवं नगर निकाय में देने वाला देश का पहला राज्य बिहार हैं । बिहार 11.3 % ग्रोथ रेट से विकास कर रही हैं । नीतीश ने कहां की भाजपा से दोबारा गठबंधन ,बिहार के विकास के लिए किया हैं । अपने विरोधियों पर हमला करते हुये कहां की सत्ता में आएं तो सेवा करने के जगह धन अपार्जन में जुट गये ।केन्द्र ने सामान्य वर्ग को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण दिया तो बिहार ने कानून बनाकर इसको लागू कर दिया हैं । राजस्व विभाग में बहाली होने वाली है इसका रोस्टर बना दिया गया हैं । सीएम ने कहां की गांधी जी द्वारा बताएं गये 7 समाजिक पाप को सभी सरकारी स्कूलों ,संस्थानों में लगाया जाएगा । इसका 10 -15 % भी प्रभाव पड़ेगा तो यह समझेंगे की महात्मा गांधी के सम्मान में सफलता मिल गयी । कार्यक्रम का संचालन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने किया । उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ,केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ,रविशंकर, बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडे ,सांसद आर सीपी सिन्हा आदी ने भी संबोधित किया ।
loading...
Loading...

Related Articles