पटनाबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

दिनदहाड़े पत्रकार पर जानलेवा हमला , पटना में एक माह में 6 शिकार

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ,मामले को लेकर गंभीर ,एक गिरफ्तार

>> घटना में शामिल किसी दोषी को नहीं जाएगा बक्सा-एसएसपी

पटना ( अ सं ) । राजधानी में दिनदहाड़े न्यूज 18 के पत्रकार विजय कुमार झा पर जानलेवा हमला किया गया । डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने मामले को गंभीरता से लिया हैं और सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।एसएसपी गरिमा मलिक ,कहीं की घटना में शामिल किसी को बक्सा नहीं जाएगा । पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये 1 बदमाश को गिरफ्तार कर लिया हैं । एक माह के अंदर पत्रकार पर हमले होने की यह छठी घटना हैं ।
     प्रतिदिन के भांति ,रविवार को न्यूज 18 के पत्रकार विजय कुमार झा, बुद्धा कालोनी थाना अंतर्गत पीएनटी कार्यालय आ रहे थे। मोटरसाइकिल सवार 4 बदमाश ,बीच सड़क पर मोटरसाइकिल लगा सड़क जाम किये हुये थे ।इसी पर पत्रकार ने रास्ता खाली करने के लिए आग्रह किया ।कुछ समझ पाते की चारों बदमाश पत्रकार पर जानलेवा हमला कर दिया और धमकी दिया की होशियार बनते हो । बदमाशों की पिटाई में पत्रकार विजय कुमार झा बुरी करह जख्मी हुये हैं और अस्पताल में इलाजरत हैं । हाल ही विजय कुमार झा दिल्ली से पटना ट्रांसफर आएं हैं ।
    घटना की सूचना मिली ,लेकिन कार्रवाई में देर हुई तो इसकी सूचना डीजीपी को दिया गया डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने पटना जिले के वरीय पुलिस अधिकारियों एवं पदाधिकारियों को घंटी बजा दिया और आदेश दिया की जल्द कार्रवाई कर सूचना दें। इधर एसएसपी गरिमा मलिक को जैसे ही सूचना मिली पुलिस टीम को सक्रिय कर दी और जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आदेश दिया । कोतवाली पुलिस और बुद्धा कालोनी पुलिस ने छापेमारी कर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है वहीं 3 और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी हैं ।

एक माह में 6 पत्रकार हुये शिकार ,कई को धमकी

पटना जिले के पत्रकार ,बदमाशों एवं माफियाओं के निशाने पर हैं । हिन्दी दैनिक अखबार ,प्रभात खबर के प्रतिनिधि ,खगौल निवासी संजय कुमार को हाईटेक हॉस्पिटल में बेरहमी पूर्वक पिटाई की गयी ,लाखों रूपये खर्च के बाद जान बच्ची । इसी अखबार के दानापुर प्रतिनिधि संजय कुमार के घर पर हमला कर पत्रकार और इनके मां को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया ।दैनिक जागरण ,अखबार के नौबतपुर प्रतिनिधि संतोष कुमार चंचल को कार से रौंदकर हत्या करने की प्रयास किया गया । 15 दिनों तक जख्मी पत्रकार हॉस्पिटल में रहा ,2 लाख रूपये से अधिक खर्च हुआ ,आज भी बेड पर पड़ा है और अपना दैनिक क्रियाक्रम भी सहारे का मोहताज हैं । इसी तरह कशिश न्यूज चैनल की दो महिला पत्रकार को मारपीट कर मोबाइल छीन लिया गया ।आज, न्यूज 18 के पत्रकार विजय कुमार झा शिकार बनें । वहीं कई पत्रकारों को कुख्यात अपराधियों ,माफियाओं ने जान मारने धमकी दिया हैं । सबसे बड़ी बात तो यह हैं पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं लेती ,चुकी खबरों को लेकर पुलिस भी पत्रकारों को अपना विरोधी समझती हैं ।
loading...
Loading...

Related Articles