Youtube पर वीडियो देखकर अपने बच्चे को जन्म देने का प्रयास, हुई मौत

एक किराये के मकान में अकेली बच्चे को जन्म देने की कोशिश करते हुए 25 वर्षीय अविवाहिता की मौत हो गई। यह घटना उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की है। बताया जा रहा है कि महिला गर्भवती थी और वह फोन पर डिलीवरी का वीडियो देखकर अपने बच्चे को जन्म देने की कोशिश कर रही थी।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि वह बहराइच की रहने वाली थी और पिछले चार साल से गोरखपुर में रह रही थी। वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। पुलिस ने बताया कि चार दिन पहले उसने बिलंदपुर इलाके में किराये पर एक कमरा लिया और रविवार को अन्य किरायेदारों ने उसके कमरे के दरवाजे से खून बहते देखा। इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

आसपास के लोग वहां जमा हो गए और पुलिस को बुलाया गया। इसके बाद पुलिस जब कमरे में दाखिल हुई तो महिला और उसके बच्चे को खून में लथपथ पाया। महिला का शव बाद में पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया। बताया जा रहा है कि महिला गर्भपात नहीं कराना चाहती थी और इसी वजह से उसने बगैर किसी को बताए यू-ट्यूब पर वीडियो देखकर बच्चे को जन्म देने की कोशिश की।

कैंट पुलिस थाने के एसएचओ रवि राय ने बताया, ‘महिला की उम्र 25 साल थी और वह अविवाहित थी। वह अपने कमरे में अकेली बच्चे को जन्म देने की कोशिश में मर गई। वह चार दिन पहले ही किराये पर यहां रहने आई थी। हालांकि वह पिछले चार साल से गोरखपुर में रह रही थी और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी।’

पुलिस के मुताबिक इस मामले में कोई FIR दर्ज नहीं की गई है क्योंकि परिवार ने कोई शिकायत पत्र नहीं दिया और उन्होंने उस व्यक्ति के बारे में भी कुछ नहीं बताया जिससे वह गर्भवती हुई थी।

=>