न्यूयॉर्क टाइम्स ने पुलवामा आतंकी हमले को बताया धमाका, तो भारतीयों ने लिया आड़े हाथ

14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक ऐसी भयानक घटना घटी जिससे पूरा देश सहम गया। जहां एक और इस हमले की पूरी विश्व ने निंदा की, वहीं दूसरी अमेरिका के प्रतिष्ठित अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस हमले को ‘धमाका’ करार देते हुए इसे देश में होने वाले लोकसभा चुनावों के साथ जोड़ दिया।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खबर को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि कश्मीर में एक धमाके के बाद पाकिस्तान के साथ हफ्तों तक तनाव के बाद, चुनाव को देखते हुए कई भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रचार कर रहे हैं।

पहले इस खबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम की स्पेलिंग गलत लिखी गई थी ,जिसे बाद में ठीक कर दिया गया। लेकिन न्यूयॉर्क टाइम्स का यह ट्वीट भारतीय यूजर्स को रास नहीं आया, जिसके बाद यूजर्स ने अखबार को आड़े हाथ लिया।

एक यूजर ने लिखा कि अगर पुलवामा हमला धमाका था तो 9/111 प्लैन क्रैश था? यह न्यूयॉर्क टाइम्स की बहुत बड़ी असंवेदनशीलता है कि जो उस इस्लामिक आतंकवाद को हल्का कर रहा है जिससे हम पीड़ित हैं।

वहीं अन्य यूजर ने लिखा कि NYT आप पर लानत है कि आपने पुलवामा आतंकी हमले को सिर्फ धमाका बताया। वहीं एक और यूजर ने लिखा कि NYT कृपया आप अपनी पत्रकारिता और वर्तनी संबंधी त्रुटियां सुधार लीजिए। आपसे यह अपेक्षा नहीं थी कि आप पुलवामा हमले को ‘धमाका’ बताएंगे। आतंकी हमला, आतंकवाद है और हमारे प्रधानमंत्री मोदी का नाम Narendra Modi…Not Narandra नहीं।

हालांकि बाद में अखबार ने विरोध बढ़ता देख अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। ये ही नहीं वेबसाइट ने अपनी खबर की हेडिंग भी बदल डाली।

=>