भारत में नहीं मिलेंगे अब Apple के ये iPhone मॉडल, बंद होगी बिक्री

भारतीय यूजर्स में एप्पल (Apple) के प्रोडक्ट्स हमेशा से पसंदीदा माने जाते रहे हैं। फिर चाहे वो आईफोन के मॉडल्स हों या फिर उसे फीचर, वो हमेशा से ही भारतीय यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करते रहे हैं। लेकिन ये बहुत ही कम लोगों को पता है कि एप्पल को पिछले कुछ महीनों से घाटे से जूझना पड़ रहा है। इसकी वजह भारत और चीन को बताया जा रहा है।

इन दोनों ही देशों की मार्केट्स में एप्पल को नुकसान उठाना पड़ रहा है जिसके कारण अब कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। ये फैसला भारत को बड़ा झटका देने वाला है। जी हां, एप्पल ने भारत में हो रहे घाटे को देखते हुए फैसला किया है कि अब आईफोन 6 (iPhone 6) और 6 प्लस (iPhone 6 plus) भारत में नहीं बेचे जाएंगे।

इसके साथ ही एप्पल ने एक और बड़ा फैसला किया है जिसके तहत अब भारत में मौजूद एप्पल के छोटे आउटलेट्स को बंद करने की प्लानिंग की जा रही है। इनमें वो आउटलेट्स शामिल होंगे जो एक महीने में 35 यूनिट नहीं बेच पाते हैं।

एप्पल ने RP टेक के साथ भी अपनी डिस्ट्रीब्यूशन साझेदारी इस अप्रैल से तोड़ने जा रही है। RP टेक की जगह कंपनी अब Ingram Micro और Redington के साथ काम करेगी। आपको बता दें पिछले साल भारत में एप्पल पांच डिस्ट्रीब्यूटर्स के साथ काम कर रही थी जिसमें से ब्राइटस्टार और एचसीएल इंफोसिस्टम के पहले ही साझेदारी खत्म हो गई थी।

मार्केट में एप्पल को हो रहे नुकसान के बारे में रिटेलर्स ने भी अपनी राय सामने रखी है। उन्होंने बताया कि आईफोन की सेल में कमी आई है जिसकी मुख्य वजह है इसकी कीमत। इसके साथ ही इसकी इंपोर्ट ड्यूटी भी काफी ज्यादा है जिसके कारण यूजर्स अब दूसरे ब्रांड की तरफ रुख कर रहे हैं।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com