अंतरराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश , चार गिरफ्तार

लखनऊ। गोमतीनगर पुलिस ने लखनऊ व अन्य जनपदों में रेकी कर दोपहिया वाहनों को चुरा कर नेपाल में बेचने वाले शातिर वाहन चोरों के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से आधा दर्जन दोपहिया वाहनों को बरामद किया है। जबकि तीन अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश में जुटी है।
एसपी उत्तरी सुकीर्ति माधव ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग में अन्य और भी सदस्य शामिल है। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। उन्होंने बताया कि सीओ गोमती नगर अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव और इंस्पेक्टर गोमती नगर रामसूरत सोनकर के निर्देशन में वाहन चोरों के गिरोह को पकडऩे के लिए एक टीम कई दिनों से कार्रवाई कर रही थी। बीते दिनों गोमती नगर व विभूतिखंड थाने में कई दिनों से  चोरी की सूचनाएं प्राप्त हुई थी। इस दौरान पता चला कि विराट खंड गोमती नगर से हनीमैन चौराहे की तरफ बाइक से कुछ संदिग्ध लोग आने वाले हैं ,जो वाहन चोरी में लिप्त है। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की टीम ने हनीमैन चौराहा से मोनू दुबे निवासी खरगापुर, रवि उर्फ अशफाक निवासी पीली कॉलोनी मलेशिया मऊ गोमती नगर, रोबिन अग्रवाल निवासी विराम खंड गोमती नगर व सतीश कुमार निवासी घूमनाबाद थाना मुर्तिहा जिला बहराइच को गिरफ्तार कर लिया। जिनकी निशानदेही पर चोरी की पांच मोटरसाइकिल समेत एक ऑटो रिक्शा को बरामद कर लिया। पकड़े गये आरोपितों के खिलाफ गोमतीनगर थाने में वाहन चोरी के छह व विभूतिखंड थाने में दो मुकदमे दर्ज पाए गए।
अब तक 200 वाहनों की चोरी
एसपी उत्तरी ने बताया कि पूछताछ के दौरान वाहन चोरों से काफी सनसनीखेज बातों का पता चला। यह गैंग पहले शहर में घूम-घूम कर रेकी करते थे और एकांत में खड़ी बाइक या स्कूटी का लॉक खोलकर चोरी कर लेते थे। जिसके बाद किसी अस्पताल की पार्किंग  या अन्य स्टैंडों को  चिन्हित कर वहां पर गाड़ी पार्किंग कर देते थे। जिसके बाद उनका दूसरा गैंग यहां से वाहनों को बहराइच से ले जाने का काम करता था । बहराइच पहुंचाने के बाद दूसरा गैंग बहराइच से वाहनों को नेपाल ले जाता था। जहां पर वाहनों को खड़ा कर एक अन्य गैंग आकर कर वाहनों को बेचने का काम करता था। इस गैंग के बाकी लोग में राजू निवासी बंधन टोली सब्जी मंडी बछरावां, फिदा हुसैन गुलरिया थाना पथरिया जनपद नेपाल वा संतोष कुमार निवासी घूमना बाद थाना जिला बहराइच अभी फरार है। पूछताछ में बताया कि अब तक दो सौ वाहनों को चोरी कर चुके हैं। जिन्हें नेपाल में बेचा जा चुका है।
=>