अन्य राज्य

अब दिल्ली ब्लू लाइन मेट्रो में मुफ्त हाई स्पीड वाई-फाई

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन पर अब यात्रियों को मुफ्त वाई-फाई सेवा की शुरुआत राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से की गई। डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ मंगू सिंह ने शुक्रवार को इसकी शुरुआम की। यह सेवा ब्लू लाइन के सभी 50 मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी।

मेट्रो सूत्रों के अनुसार इसे इस्तेमाल करने के लिए यात्री को स्टेशन पर अपने मोबाइल या लैपटॉप का वाई-फाई ऑन करना होगा। इसमे आ रहे “Oui DMRC Free Wi-Fi” को चुनने से वह वाई-फाई का इस्तेमाल कर पायेगा। इसे इस्तेमाल करने से पहले यात्री को मोबाइल के जरिये एक बार अपना पंजीकरण करवाना होगा। इस सुविधा से यात्री ईमेल, फेसबुक, गूगल, वीडियो चैट के अलावा क्रिकेट और फुटबाल मैच भी देख सकते हैं।

इस सुविधा के लिए डीएमआरसी ने टेक्नो सैट कम्युनिकेशन नामक कंपनी से करार किया है। यह कंपनी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर लगभग एक वर्ष से यह सुविधा दे रही है। इसके साथ ही भारतीय रेलवे की दल्लिी हावड़ा राजधानी में भी इसी कंपनी का वाई- फाई लगा है। डीएमआरसी अपने सभी मेट्रो स्टेशनों पर यह सुविधा देने के लिए प्रयास कर रही है। अगले 8 माह के भीतर येलो लाइन को भी पूरी तरह वाई फाई से लैस कर दिया जाएगा।

loading...
Loading...

Related Articles