प्रियंका ने कहा, लोगों को मूर्ख समझना बंद करें प्रधानमंत्री

वाराणसी : कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। अपने पूर्वांचल यात्रा के अंतिम और तीसरे दिन प्रियंका ने कहा कि पीएम को यह सोचना बंद करना चाहिए कि लोग ‘मूर्ख’ हैं क्योंकि वे चीजों को समझ सकते हैं। प्रियंका आज वाराणसी से वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि राजनीतिक वंशवाद ने लोकतांत्रिक संस्थाओं को सबसे ज्यादा ज्यादा नुकसान पहुंचाया है।

मीडिया से बातचीत में प्रियंका ने कहा, ‘पिछले पांच सालों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश की सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट किया है। हम सभी जिस व्यवस्था के हिस्सा हैं उसे भी नुकसान पहुंचाया गया है। प्रधानमंत्री को यह नहीं सोचना चाहिए कि लोग मूर्ख हैं, वे सबकुछ समझते हैं।’ कांग्रेस महासचिव का प्रधानमंत्री मोदी पर यह सीधा हमला है।

प्रियंका आज अपनी गंगा यात्रा के अंतिम चरण में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। यहां वह प्रसिद्ध अस्‍सी घाट पर केवट समाज के लोगों, युवाओं और महिलाओं से मुखातिब होंगी। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनके दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। प्रियंका संवाद और मुलाकात के जरिए सीधे जनता से जुड़ना चाहती हैं।

कांग्रेस महासचिव मंगलवार को अपनी यात्रा के दूसरे दिन विंध्याचल मंदिर, कंतित शरीफ दरगाह, सिंढोरा घाट और चुनार पंटून ब्रिज गईं और वहां लोगों से मुलाकात कीं। गत 23 जनवरी को कांग्रेस का महासचिव बनाए जाने के बाद प्रियंका पहली बार जनता के बीच पहुंची हैं। इसके पहले उन्होंने लखनऊ में रोड शो किया था। प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभार दिया गया है। यह क्षेत्र भाजपा का गढ़ है जहां कांग्रेस की वापसी कराना उनके लिए बड़ी चुनौती है।

पूर्वांचल की अगर बात करें तो 2014 के लोकसभा चुनावों में यहां की केवल एक सीट कुशीनगर पर दूसरे स्थान पर रही। जबकि यूपी की मात्र छह सीटों पर वह दूसरे स्थान पर आई। कुशीनगर सीट पर वह टक्कर देती देखी थी। इस सीट पर पूर्व गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह कांग्रेस के उम्मीदवार थे। कांग्रेस ने इस सीट पर सिंह को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है।

प्रियंका गांधी की तीन दिवसीय गंगा यात्रा की शुरुआत सोमवार से हुई। प्रयागराज के छतनाग से शुरू हुई उनकी गंगा यात्रा वाराणसी में अस्‍सी घाट पर समाप्‍त होगी। इस दौरान वह अपनी स्‍टीमर बोट के जरिए लोगों से मिल रही हैं। उनके इस कार्यक्रम को ‘सांची बात प्रियंका के साथ’ नाम दिया गया है।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com