कारोबार

ऑनलाइन मिल रहा है सस्ता घर जाने पूरी खबर

अगर आप भी दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) की एक बार फिर सस्ते घर की स्कीम शुरू हो गई है। डीडीए के 18,000 नए घरों की बिक्री की स्कीम 25 मार्च यानी आज से शुरू हो गई है। डीडीए हाउसिंग स्कीम के तहत वसंत कुंज और नरेला में फ्लैट की बिक्री की जाएगी। इस स्कीम में एक, दो और तीन कमरे वाले घर हैं। इन घरों और बैंकों की जानकारी डीडीए की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आज से ऑनलाइन शुरू हो गया है रजिस्ट्रेशन
डीडीए ने हाउसिंग स्कीम 2019 की स्कीम लाने को लेकर सर्कूलर और विवरणिका वेबसाइट पर जारी कर दी है। इन घरों के लिए डीडीए की वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। स्कीम से जुड़ी सभी जानकारी और बैंकों की डिटेल्स डीडीए की वेबसाइट पर मौजूद है। डीडीए की इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन 25 मार्च 2019 यानी आज से शुरू हो गया है। ये फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना से भी लिंक हैं। यानी आपको 2.5 लाख रुपए की अतिरिक्त छूट का भी फायदा मिल सकता है।

ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन
डीडीए की वेबासइट पर जारी सर्कूलर के मुताबिक फ्लैट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इनमें 450 एचआईजी और 1,550 एमआईजी फ्लैट हैं। वहीं 8,300 एलआईजी और 7,700 ईडब्लूएस फ्लैट हैं।

देनी होगी फीस
डीडीए स्कीम में आवेदन करने के लिए शुरूआती रकम भी देनी होगी। आवेदने के साथ ईडब्लूएस कैटेगरी वालों को 25 हजार रुपए देने होंगे। वहीं एलआईजी कैटेगरी के फ्लैट का आवेदन देने के लिए 1 लाख रुपए देने होंगे। एमआईजी और एचआईजी फ्लैट के लिए अर्जी के साथ 2 लाख रुपए देने होंगे। डीडीए ने 13 बैंकों की लिस्ट भी जारी कर दी है।

यहां हैं फ्लैट्स
वसंत कुंज में 450 फ्लैट एचआईजी (HIG) के हैं। वहीं 550 फ्लैट एमआईजी (MIG) कैटेगरी के हैं। यहां पर 200 फ्लैट एलआईजी (LIG) कैटेगरी के हैं। वहीं नरेला में 1 हजार फ्लैट एमआईजी कैटेगरी के हैं। वहीं 8200 फ्लैट एलआईजी कैटेगरी के हैं। 7700 फ्लैट यहां पर ईडब्लूएस (EWS) कैटेगरी के हैं।

यहां मिल जाएगी जानकारी
डीडीए फ्लैट का दाम और ब्रोशर डीडीए की वेबसाइट पर 25 मार्च से पहले अपलोड कर दिए जाएगा। रजिस्ट्रेशन डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर होगा। जो लोग इन फ्लैट के लिए आवेदन करेंगे उनका चुनाव लॉटरी के माध्यम से होगा।

loading...
Loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com