अवैध संबंध के शक में पत्नी को उतारा मौत के घाट 

  • आरोपित पति गिरफ्तार
लखनऊ। गाजीपुर थाना क्षेत्र में अवैध संबंधों के शक में पत्नी की हत्या कर दी।  शव को कमरे में बंद करके पति बेटी के साथ फरार हो गया। मृतिका के परिजनों को जब इसकी सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि पति ने गला घोंटकर घटना को अंजाम देकर भाग निकला। मृतका के सिर पर डंडे और रॉड से कई बार प्रहार के निशान भी पाए गए हैं।  पुलिस ने साढ़े चार घंटे के अंदर बार बार लोकेशन बदल रहे हत्यारोपित पति को परिवर्तन चौक से दबोच लिया।
जानकारी के मुताबिक गाजीपुर थाना क्षेत्र के लवकुश नगर निवासी सब्जी मंडी में आढ़त का काम करने वाले मोहित गुप्ता की शादी उन्नाव जनपद के औरास निवासी हेमा कुमारी (27) से 2010 में हुई थी। बताया जा रहा है कि बीती रात (रविवार) वारदात को अंजाम देने के बाद पत्नी हेमा के पिता कृपाशंकर को फोन कर कहा था कि मैंने आपकी बेटी को मार दिया है। समझोते के लिए एक दो लोग आ जाओ। इसके बाद कमरे में एसी चलाकर छह साल की बेटी को लेकर भाग गया। जब ससुर और साढ़ू मिलने पहुंचे तो मकान में ताला लगा था। इसके बाद आरोपित अलग-अलग लोकेशन से फोन कर गुमराह करता रहा है। सोमवार करीब 11 बजे मृतका का पिता ने थाने में सूचना दी। आरोपित के घर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़ा तो सोफे में खून से लथपथ हेमा का शव पड़ा था और कमरे का एसी चल रहा था। सीओ गाजीपुर दीपक कुमार सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस टीम ने जाल बिछा कर हत्यारोपित पति को गिर फ्तार कर लिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।
शक कर प्रताड़िता करता था 
 ससुरालजनों ने बताया कि मोहित अपनी पत्नी हेमा पर दूसरों के साथ संबंध होने का शक कर प्रताड़ित किया करता था।  अक्सर देर रात नशे में धुत होकर घर आता था। उसकी हरकतों से परेशान होकर कई बार पत्नी ने अपने परिजनों को सूचना दी थी। जिसे कई बार समझाया भी गया था। लेकिन कुछ दिनों तक सही रहने के बाद वह इस तरीके की हरकत फिर से करने लगा।
गला घोंटकर सिर कई बार किया प्रहार
बताया जा रहा है कि पति मोहित ने गला घोंटकर हत्या की है। सिर पर डंडे और रॉड से कई बार प्रहार भी किया गया है। वहीं, मृतका के परिजन ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है।
ससुरालजनों को गुमराह करता रहा 
 मोहित ने ससुराल में पहले फोन करके बताया कि हेमा की तबीयत खराब है। इसकी देखभाल के लिए किसी  को भेज दो। इसके थोड़ी देर बाद बताया कि हेमा की मौत हो गयी। जिसके बाद ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने घर पर ताला लगा देख मोहित को फोन किया तो उसकी तरफ से सही जानकारी नहीं मिली।  परिजनों ने घर का ताला तोड़कर देखा तो अंदर उनकी बेटी मृत अवस्था में पड़ी हुई थी।
=>