Main Sliderराष्ट्रीय

लेकिन न तो रोजगार मिला, न हीं किसानों का कर्ज माफ हुआ : राहुल गांधी

आगरा। बाह जरार की मंडी समिति मैदान पर फतेहपुर सीकरी से प्रत्याशी राज बब्बर के समर्थन में जनसभा करने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के लिये तीन बड़े झूठ बोले। युवाओं को रोजगार, किसानों का कर्ज माफ और हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख आने का वादा किया गया था, लेकिन न तो रोजगार मिला, नाहीं किसानों का कर्ज माफ हुआ और ना हीं 15 लाख रुपये ही खाते में आ सके।

कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र में किया वादा वो निभाएंगे
राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान के गरीब लोगों के खाते में 3.5 लाख डॉलर डाल सकते है। इसका अध्ययन विदेश के अर्थ शास्त्रियों से करवाया गया है। इस अध्ययन के तहत कांग्रेस द्वारा किया गया वादा कि हर गरीब के खाते में 7200 रुपये डाले जा सकेंगे, ये संभव हो सकेगा। कांग्रेस 15 लाख नहीं डाल सकती, लेकिन पांच साल में 3 लाख 60 हजार रुपये दे सकती है।

कहां से आ रहा पैसा
राहुल गांधी ने कहा कि हर जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इतना बड़े स्तर पर प्रचार प्रसार होता है, इसका पैसा कहां से आता है। नरेन्द्र मोदी ने नीरव मोदी, ललित मोदी, अनिल अंबानी को पब्लिक का पैसा दिया है। पांच साल में अच्छे दिन से चौकीदार चोर है के नारे पर आ गये।

किसान और गरीबों के घर की चौकीदारी नहीं
खेतों में आवारा पशु घूम रहे हैं। बड़े लोगों के घर ही चौकीदार होते है किसान और गरीब के घर के आगे नहीं। नोटबंदी ने गरीब और किसानों को लाइन में खड़ा कर दिया, लेकिन नोटबंदी के दौरान काले धन वाले लाइन में खड़े नहीं थे। 22 लाख सरकारी नौकरियों के पद खाली पड़े हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अगर हिन्दुस्तान का विकास करना हे, तो अमीर लोगों का कर्जा माफ नहीं करो और अमीरों का कर्जा माफ किया है, तो गरीबों का भी कर्जा माफ करना होगा। नीरव मोदी और अनिल अंबानी कर्जे के कारण जेल नहीं जाते, लेकिन 20 हजार के कर्ज के चलते कई किसान जेल चले जाते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles