खेल

पंत की जगह कार्तिक के सलेक्शन पर उठे सवाल, चयनकर्ताओं ने बताई ये बड़ी वजह

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित करने के बाद बी.सी.सी.आई. के मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के. प्रसाद से सबसे ज्यादा सवाल पंत को टीम में न चुनने पर किए गए। उन्होंने कहा, ‘हमने इस पर विस्तार से बात की। हमें लगा कि कार्तिक या पंत तभी अंतिम एकादश में रहेंगे, जब माही चोटिल हो। यदि क्वार्टर फाइनल या सैमीफाइनल जैसा अहम मैच हो तो विकेटकीपिंग मायने रखती है।

उन्होंने कहा, ‘यही वजह है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत टीम में होता। ‘तमिलनाडु के गेंदबाज हरफनमौला विजय शंकर को टीम में रखा गया है जो चौथे नंबर का स्लाट ले सकते हैं। पहले लग रहा था कि अंबाती रायडू की जगह पक्की है लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू शृंखला में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। के.एल. राहुल को तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में जगह मिली है।

प्रसाद ने कहा, ‘इस बात पर भी चर्चा हुई कि केदार जाधव की तरह विजय शंकर भी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है। यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करेगा। रविंद्र जडेजा के हरफनमौला कौशल की वजह से उन्हें टीम में रखा गया। अगर हरफनमौला की जरूरत पड़ी तो जडेजा काम आएंगे। हार्दिक पंड्या और शंकर के होने से चौथे तेज गेंदबाज की जरूरत महसूस नहीं होगी। जसप्रीत बुमराह और मोह मोहम्मद शमी नई गेंद संभालेंगे।

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का यह तीसरा विश्व कप होगा जबकि रोहित शर्मा, शिखर धवन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार 2015 विश्व कप में खेल चुके हैं। इसके अलावा भारतीय टीम में सबसे ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी हैं जोकि चौथी बार विश्वकप का हिस्सा होंगे।

विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा

loading...
Loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com