खेल

विश्‍व कप 2019 में नहीं मिली जगह, मीडिया के सामने फूट-फूटकर रोया ये खिलाड़ी

ढाका। बांग्‍लादेश ने मंगलवार को 2019 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की। बांग्‍लादेश के चयनकर्ताओं ने अनुभवी तस्किन अहमद को बाहर करके अनकैप्‍ड अबु जायेद को मौका दिया। एड़ी की चोट के कारण न्‍यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा सके तस्किन का विश्‍व कप टीम में चयन लगभग तय माना जा रहा था। मशरफे मुर्तजा, मुस्‍ताफिजुर रहमान और रुबेल हुसैन के साथ बांग्‍लादेशी तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी के लिए अहमद को चौथा उपयुक्‍त विकल्‍प माना जा रहा था।

हालांकि, चयनकर्ताओं ने सभी को हैरान करते हुए जायेद को चुना, जिन्‍होंने न्‍यूजीलैंड दौरे पर टेस्‍ट सीरीज में अपनी स्विंग गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर जायेद ने दर्शाया कि वह नई गेंद से कमाल कर सकते हैं। मगर कई लोगों को एहसास नहीं था कि वह विश्‍व कप की टिकट हासिल कर लेंगे क्‍योंकि अब तक उन्‍होंने वन-डे डेब्‍यू नहीं किया है। अबु ने अब तक पांच टेस्‍ट और तीन टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें कुल 15 विकेट लिए हैं।

विश्‍व कप के लिए नहीं चुने जाने का अहमद को गहरा झटका लगा और वह मीडिया से बातचीत के समय अपनी भावनाओं को काबू नहीं कर सके। सोशल मीडिया पर उनका एक फुटेज सामने आया, जिसमें तस्किन पत्रकारों से घिरे हुए हैं और उन्‍हें इस बात की जानकारी मिली है कि विश्‍व कप टीम में उनका चयन नहीं हुआ। तस्किन अपने आंसूओं को नियंत्रित नहीं कर सके और फूट-फूटकर रोने लगे। इसके बाद से फैंस उनका काफी समर्थन कर रहे हैं।

तस्किन के बाहर होने के अलावा बांग्‍लादेश की टीम वही है, जिसका दिग्‍गज पहले से अनुमान लगाते आ रहे थे। हालांकि, मोसाद्देक हुसैन की जगह पर भी सवाल खड़े हुए क्‍योंकि उन्‍होंने आखिरी वन-डे एशिया कप में खेला था। मशरफे मुर्तजा टीम की कमान संभालेंगे जबकि शाकिब अल हसन उप-कप्‍तान होंगे। बांग्‍लादेश की टीम 2019 विश्‍व कप में अपने अभियान की शुरुआत 2 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

2019 आईसीसी विश्‍व कप के लिए बांग्‍लादेश की टीम इस प्रकार है – मशर्फे मुर्तजा (कप्‍तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्‍य सरकार, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्‍लाह, शाकिब अल हसन, मोहम्‍मद मिथुन, शब्‍बीर रहमान, मोसाद्देक हुसैन, मोहम्‍मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, रुबेल हुसैन, मुस्‍ताफिजुर रहमान और अबु जायेद।

loading...
Loading...

Related Articles