जमानत पर छूट कर आये युवक ने फांसी लगाकर दी जान

लखनऊ। पत्नी से मारपीट के मामले में पकड़े गए युवक ने जमानत पर छूटने के बाद घर पहुंचकर फांसी लगाकर जान दे दी। सोमवार को पोस्टमॉर्टम हाउस शव लेने पहुंचने परिवारीजनों ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए जांच की मांग उठाई। पीड़ित परिवार के अनुसार पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने चौकी ले जाकर पीटा था। इसी से क्षुब्ध होकर युवक ने जान दे दी।

त्रिवेणीनगर-3 निवासी नीरज सिंह उर्फ नीरू ने करीब पांच साल पहले स्वाति से शादी की थी। पीड़ित परिवार के अनुसार नीरू से पहले दो शादी कर चुकी स्वाति के एक बेटी है। दोनों के दो बच्चे होने के बाद पहले पति की बेटी को लेकर दोनों में विवाद होता था। आरोप है कि पेशे से ड्राइवर नीरू अक्सर नशे में धुत होकर मारपीट करता था। शनिवार रात मारपीट के बाद स्वाति ने साठा फिटा चौकी पहुंच तहरीर दी थी। इसके बार रविवार को पुलिस उसे पकड़कर ले गई और दोपहर तक पीटने के बाद शांति भंग की धारा में चालान कर दिया। जमानत पर छूटने के बाद शाम को लौटा नीरू काफी दुखी था और सीधे कमरे में चला गया। काफी देर तक बाहर न आने पर परिवारीजनों ने आवाज लगाई। जवाब न मिलने पर खिड़की से झांकने पर अंदर फंदे से लटका देख दरवाजा तोड़कर नीचे उतारा और ट्रॉमा सेंटर ले गए।

इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। पूरे मामले में साठ फिटा रोड चौकी प्रभारी रमेश चंद्र यादव के अनुसार पत्नी की शिकायत पर नीरू को चौकी बुलाया गया था। चौकी में भी दोनों झगड़ने लगे। इस पर नीरू का चालान किया गया था। हालांकि पीटने के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि इससे पहले नीरू ने खुद चौकी आकर पत्नी के व्यवहार से परेशान होने की बात कही थी। इंस्पेक्टर अलीगंज फरीद अहमद के अनुसार अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com