सेवा निवृत्त रेलवे कर्मचारी के घर लाखों की चोरी

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र के तेलीबाग के बलदेव विहार में सोमवार की देर रात रिटायर्ड रेलवे कर्मचारी के घर से चोरों ने लाखों के जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर दिया। छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने जिन कमरों में परिवारीजन सो रहे थे, उन्हें बाहर से बंद कर दिया और फिर आराम से सामान खंगाला। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बलदेव बिहार निवासी बच्चू सिंह यादव रेलवे से रिटायर्ड हैं। पत्नी सुषमा देवी, दो बेटों उदय सिंह और शिव सिंह के साथ रहते हैं। बच्चू सिंह ने बताया कि रात में गर्मी की वजह से पति पत्नी छत पर सो रहे थे। शिव सिंह व उदय सिंह अपने कमरों में सो रहे थे। देर रात चोर छत के रास्ते नीचे आए और पहले छत पर जाने का दरवाजा बंद कर दिया और फिर बच्चू के दोनों बेटों के कमरे की भी बाहर से कुंडी बंद कर दी। फिर दूसरे कमरे रखी जूलरी और नकदी लेकर भाग निकले।

बलदेव ने बताया कि उनकी पत्नी सुषमा हार्ट पेशेंट हैं। उनका इलाज पीजीआई अस्पताल से चल रहा है। उनका ऑपरेशन होना है, जिसके लिए 1.85 लाख रुपये बैंक से लाकर घर में रखे थे। उन्होंने बताया कि रुपये के साथ ही चोरी करीब छह लाख रुपये कीमत के जेवरात भी ले गए हैं।

परिवारीजनों ने पड़ोसियों पर लगाया आरोप

पीड़ित का कहना है कि बदमाशों को यह पता था कि कौन कहां रहता है, सारा कीमती सामान कहां रहता है। इसी कारण हम पति-पत्नी के छत पर सोने की जानकारी होने पर उसने घटना को अंजाम दिया है। बच्चू ने किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन पड़ोसियों पर शक जताया है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि लगातार, चोरी, लूट और टप्पेबाजी की घटनाएं हो रही हैं, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इंस्पेक्टर पीजीआई अशोक कुमार सरोज ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्दी ही घटना का खुलासा हो जाएगा।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com