केंद्र की टीम प्रेमिका के साथ प्रेमी के घर पहुंची तो वहां तेलपूजन की रस्म चल रही थी

लखनऊ। प्यार में धोखा खाई प्रेमिका पिछले कई महीनों से प्रेमी के घर के चक्कर काट रही थी। झूठे वादे करने वाले प्रेमी की शादी का पता चलते ही वह आशा ज्योति केंद्र पर पहुंची और शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद केंद्र की टीम प्रेमिका के साथ प्रेमी के घर पहुंची तो वहां तेलपूजन की रस्म चल रही थी। टीम ने युवती की शिकायत को सही मानते हुए शादी की सभी रस्मों को रुकवा दिया। अब शुक्रवार को उसकी बारात नहीं जाएगी।

आशा ज्योति केंद्र की इंचार्ज अर्चना सिंह के मुताबिक इस्माईलगंज की रहने वाली एक 26 वर्षीय युवती ने केंद्र पर प्रेमी द्वारा दूसरी लड़की से शादी किए जाने की शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद आशा ज्योति केंद्र की टीम लड़की के साथ लड़के के घर पहुंच गई। वहां लड़के के परिवार वाले मंडप के नीचे उसका तेल पूजन कर रहे थे। उन्होंने बताया कि लड़की की शिकायत पर युवक की शादी रुकवा दी गई है। जांच अभी चल रही है। अब कोर्ट के फैसले के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

युवती का आरोप, दोनों पहले से हैं शादीशुदा
इंचार्ज ने बताया कि मामले में युवती का आरोप है कि 10 साल प्रेम प्रसंग चलने के बाद युवक ने उससे शादी की है। वह दोनों एक साथ रहते थे। साथ ही बताया कि युवक अक्सर उसे दूसरी शादी करने की धमकी देते हुए मारपीट करता था। इस पर उसने जिला प्रोबेशन अधिकारी के यहां घरेलू हिंसा अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज करवाई थी।

10 मई को होगी मामले में सुनवाई, नहीं हुई है शादी
इंचार्ज ने बताया कि मामले में 10 मई को सुनवाई होगी। इसमें दोनों पक्ष अपनी बात रखेंगे। इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। लड़के का कहना है कि उसका लड़की से अफेयर था, लेकिन दोनों की शादी नहीं हुई है। उसका कहना है कि वह दोनों कभी साथ नहीं रहे। लड़की की ओर से लगाए गए आरोप झूठे हैं। वह जल्द ही इसके प्रमाण देगा।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com