अवैध संबंधों में रोड़ा बने टेंपो चालक की हत्या करने वाला गिरफ्तार

वारदात को अंजाम देकर हाथ पैर बांधकर मोहनलालगंज क्षेत्र में नाले में फेंका शव। घटनास्थल से तीन किमी दूर गौरा मार्ग स्थित एक फार्म हाउस के पास मिला टेंपो।
लखनऊ। मोहनलालगंज क्षेत्र में अवैध संबंधों में रोड़ा बने टेंपो चालक आशा राम (45) की हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारों ने उनके हाथ-पैर बांधकर शव कोराना-जबरौली मार्ग पर बांक नाले में फेंक दिया। वहीं, टेंपो घटनास्थल से तीन किमी दूर गौरा मार्ग स्थित एक फार्म हाउस के पास मिला। पुलिस ने दो नामजद समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित अतुल रैदास को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य की तलाश में दबिश दे रही है। हत्या के बाद से क्षेत्र के टेंपो चालकों में आक्रोश है। क्षेत्र के टेंपो चालकों ने हड़ताल कर दी। इसके बाद आवागमन में परेशानी हुई।

शव मिलने की सूचना से मौके पर भीड़ जुट गई। पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। ग्रामीणों के मुताबिक, उसके हाथ-पैर बंधे हुए थे। गले में भी कसाव के निशान थे और सिर में चोट थी। सूचना पर इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला, सीओ राजकुमार शुक्ला और एएसपी ग्र्रामीण विक्रांत वीर मौके पर पहुंचे। उधर, पीजीआइ क्षेत्र के डलौना गांव निवासी रामदुलारी ने शव की शिनाख्त पति आशाराम (45) के रूप में की। बताया कि वह मूलरूप से गोसाईगंज के कमलापुर की रहने वाली है। 20 साल से परिवार समेत डलौना में रह रही थीं। परिवार में बेटा सौरभ, शिवांश, बेटी प्रिया और साक्षी हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि राम दुलारी की तहरीर पर अंजनी साहू और मोहित साहू समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

एएसपी ग्र्रामीण विक्रांत वीर ने बताया कि देर रात एक आरोपित अतुल रैदास को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में चौकाने वाले रहस्य सामने आए। एएसपी के मुताबिक मोहित साहू के आशाराम की पत्नी से संबंध थे। जानकारी होने पर आशाराम विरोध करता था। इस पर मोहित साहू ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। बुधवार को मोहित ने आशाराम का टेंपो बुक किया। उसमे तखत रखे और कस्बे में स्थित अपने कमरे पर छोडऩे के लिए कहा। कमरे पर अतुल रैदास और उसके दो अन्य साथी मिले। वहां आशाराम की गला घोटकर हत्या कर दी। उसके बाद हाथ-पैर बांधकर शव नाले में फेंक दिया। उसके बाद टेंपो ले जाकर फार्म हाउस के पास तीन किमी दूर छोड़कर भाग निकले। मोहित साहू की उम्र करीब 25 वर्ष है।

=>