धर्म - अध्यात्म

साप्ताहिक राशिफल, 28 अप्रैल से 4 मई 2019

मेष- इस सप्ताह आय व व्यय के मध्य संतुलन बिगड़ेगा सकता है। खान-पान पर ध्यान दें, क्योंकि आपके स्वास्थ्य और मानसिक संतुलन में सामंजस्य नहीं बन पा रहा है। कार्य व व्यापार में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्र्यों पर धन का व्यय होगा ।

वृष- धन की स्थिति में उतार-चढ़ाव आने की संभावना है। मान-प्रतिष्ठा का लाभ मिल सकता है, लेकिन कुछ अकेलापन सा महसूस करेंगे। नये व्यापार में कोई रिस्क न उठाये। जरूरी कार्र्यों के प्रति सक्रियता बनायें रखें अन्यथा बाधायें उत्पन्न हो सकती है।

मिथुन- आर्थिक मामलों में उन्नति होगी। परिवार की दृष्टि से यह समय अच्छा नहीं है। किसी अधिकारी के सहयोग से पुराना कार्य पूर्ण होगा। व्यवसाय में अत्यधिक निवेश करना महंगा पड़ सकता है। किसी कारणश कुछ लेगों में निराश के भाव उत्पन्न हो सकते है।

कर्क – व्यापार में प्रगति होगी। परिवारिक सुखों के लिए यह समय श्रेष्ठ साबित होगा। नौकरी पेशा वालों को पदोन्नति के योग बन रहे है। पाइल्स के रोगी अपने स्वास्थ्य पर विशेष सावधानी बरतें अन्यथा कष्ट उठाना पड़ सकता है।

सिंह- करियर की दृष्टि से अच्छा रहेगा। स्वभाव नकारात्मक रहेगा जिससे संतान के प्रति उदासीनता बनी रहेगी।। मातृपक्ष को शारीरिक कष्ट हो सकता है। जो लोग कर्ज ब्याज आदि का कार्य करते उन्हें भी सावधान रहने की जरूरत हैं अन्यथा दोहरी समस्याएं खड़ी हो सकती है।

कन्या- इस सप्ताह नौकरी में विरोधी आपको परेशान करेंगे जिससे मानसिक पीड़ा बनी रहेगी। कुछ लोगों का स्थानांतरण होने की संभावना है। कुछ लोगों को घर-मकान व वाहन आदि के योग बन रहे है। परिवार में मंागलिक कार्य होगें।

तुला- प्रथम स्थान में बैठा शनि आपके पराक्रम व साहस में कमी लायेगा तथा नकारात्मक भाव उत्पन्न करेगा। मकान वाहन पर धन खर्च होगा। जो लोग किसी मित्र या रिश्तेदार से किसी लाभ की आशा में है। उनकी इच्छा पूरी होगी। पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी।

वृश्चिक- स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा नहीं हैं। रोजी व रोजगार की तलाश में नवयुवकों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। अनचाहे संबंधों के प्रति उदासीनता ही उचित समाधान है। व्यवसायी वर्ग अपने सामान की स्वंय देखभाल करें अन्यथा चोरी होने की आशंका है।

धनु- इस सप्ताह अपने लोगों के द्वारा सताये जाने की आश्ंाका है। यदि कहीं पर विवाद में फंसे हुए है। तो बाहर निकलना कठिन रहेगा। जरूरी कार्यों के प्रति ध्यान दें न कि और अपने काम से काम से रखेंगे तो बेहतर रहेगा। आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता बनी रहेगी। जीवनसाथी के प्रति मन उदासीन हो सकता है।

मकर- साझेदारी के कार्यो में लाभ होगा। लाभकारी योजनाओं प्रति मन लालायित रहेगा। व्यर्थ की बातों को लेकर जीवनसाथी से टकराव हो सकता है। कुछ लोगों के संबंधों में मजबूती आयेगी जिससे उनके में एक आशा की किरण जगेगी।

कुंभ- आपके धन, सम्पत्ति, मान, सम्मान आदि में वृद्धि होगी। लेकिन परिवार में आपसी मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। आपके पैरों मे अनावश्यक पीड़ा हो सकती हैं तथा पानी से भी सावधानी बरतने की आवश्कता है। किसी लंबे समय से बिछड़े हुए व्यक्ति से मुलाकात होगी।

मीन- आपका भाग्य आपके साथ रहेगा। लेकिन किसी न किसी रूप से आपको मानसिक तनाव झेलना पडेगा। कुछ लोगों को सरकारी मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। जो लोग बीपी, शुगर के मरीज हैं यो अपने आहार पर विशेष ध्यान दें।

loading...
Loading...

Related Articles