बिहार

तेजस्‍वी ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी को कागजी पिछड़ा करार दिया

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पक्ष-विपक्ष में वार-पलटवार लगातार जारी है। ताजा मामला बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले का है। तेजस्‍वी ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी को कागजी पिछड़ा करार दिया है। इसके बाद फिर बिहार की सियासत गरमा गई है। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी ने तेजस्‍वी के बयान को गैरजिम्‍मेदाराना बतायाहै। उन्‍होंने कहा कि मां के जन्‍म देने के साथ ही बेटे की जाति तय हो जाती है।
तेजस्‍वी ने किया ये ट्वीट
प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ”मैंने 20 अप्रैल को ही कह दिया था कि अपने आप को नकली ओबीसी बताने के बाद नरेंद्र मोदी अब अति पिछड़ा बताएंगे। कल उन्होंने बता भी दिया। वे अपने आप को दलित भी बता चुके है। कुछ भी कहें, लेकिन सच्चाई यह है कि वे जन्मजात अगड़े हैं और कागज़ी पिछड़े।वोट लेने के लिए वे क्या-क्या बोलते हैं?’

पीएम मोदी व सीएम नीतीश पर हमलावर तेजस्‍वी
विदित हो कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार हमलावर हैं। वे केंद्र व राज्‍यसरकारों की नीतियों की आलोचना के साथ-साथ अपने पिता व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को साजिश के तहत फंसाकर लोकसभा चुनाव से दूर रखने की बात कह ‘इमोशनल कार्ड’ भी खेलते दिख रहे हैं।

जदयू का तेजस्‍वी पर पलटवार
इधर, जदयू के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी त्‍यागी ने तेजस्‍वी यादव के बयान पर पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा है कि जाति घंटों में नहीं बनती है। यह पैदाइशी होती है। जब मां बच्‍चे को जन्‍म देती है, उसी समय से जाति तय हो जाती है।
उन्‍होंने कहा कि साहू व तेली समाज की बड़ी संख्‍या है। इस समाज की बड़ी आबादी बिहार-झारखंड के अलावा गुजरात, छत्‍तीसगढ़ और महाराष्‍ट्र में है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर तेजस्‍वी यादव की ओर से दिया गया बयान गैरजिम्‍मेदाराना है।

loading...
Loading...

Related Articles