किशोरी को उठाने वाला निकला शिक्षक, पुलिस ने किया बरामद

एटा। एटा के राजा का रामपुर क्षेत्र में शिक्षक कक्षा 8 की छात्रा को उठा ले गया। घटना उस समय हुई जब छात्रा एक बच्ची के साथ पैदल स्कूल जा रही थी। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई, मगर पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। काफी जद्दोजहद के बाद वह सक्रिय हुई तब शिक्षक को गिरफ्तार कर छात्रा को बरामद कर लिया गया।

सोमवार सुबह 7:30 बजे ग्राम नगला धाता की कक्षा 8 की छात्रा गांव की ही केजी में पढऩे वाली बच्ची के साथ घर से स्कूल जा रही थी। तभी उसके स्कूल का शिक्षक मुनेंद्र सिंह निवासी नगला अमीर व उसका साथी ननकू बाइक पर आए और रास्ते में ही छात्रा को रोक लिया तथा उससे कहा कि वह स्कूल छोड़ देगा। इसके बाद शिक्षक ने छात्रा को तो बाइक पर बैठा लिया, मगर बच्ची को वहीं छोड़ दिया। बाइक सवार लोग छात्रा को लेकर चले गए। तब तक परिवारीजनों को किसी तरह पता चल गया और वे स्कूल पहुंचे तो वहां छात्रा नहीं थी और शिक्षक भी गायब था। चूंकि मामला गंभीर था इसलिए विद्यालय का प्रबंध तंत्र भी सक्रिय हो गया और चौतरफा छात्रा की खोजबीन की जाने लगी, मगर कहीं भी पता नहीं चला। इतने में परिवार वालों ने मामले की जानकारी राजा का रामपुर पुलिस को दे दी, लेकिन पुलिस यह कहकर टालमटोल करती रही कि घटनास्थल कासगंज जनपद के पटियाली क्षेत्र में आता है।

इसलिए सूचना मिलने के बावजूद भी काफी देर तक दौड़ी ही नहीं। राजा का रामपुर पुलिस ने पटियाली पुलिस को मामले से अवगत कराया तो उसने भी टालमटोल कर दी। अंतत: अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला राजा का रामपुर के सुपुर्द कर दिया गया, तब खोजबीन की गई। इतनी देर में शिक्षक भरगैन की तरफ छात्रा को लेकर निकल चुका था। बाद में दबाव बनाकर पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया और छात्रा को बरामद कर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया। छात्रा के परिजनों ने बहला-फुसलाकर भगाए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी राजा का रामपुर प्रवीन कुमार ने बताया कि छात्रा को बरामद कर लिया गया है तथा पिता की तरफ से एफआईआर दर्ज कराई गई है।

=>