Main Sliderराष्ट्रीय

मोदी जी आप नफरत करो, पर मेरी तरफ से सिर्फ प्यार ही मिलेगा : राहुल गांधी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के नाम का इस्तेमाल करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था जिस पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों ने पीएम को अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी थी। ऐसा लग रहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर ये बयानबाजी थम जाएगी लेकिन पीएम मोदी ने झारखंड के चाईबासा में एक रैली के दौरान फिर राजीव गांधी को लेकर टिप्पणी की।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों में दम है तो शेष बचे दो चरण के चुनाव अपने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के मान-सम्मान और बोफोर्स के मुद्दे पर लड़ लें। इससे पता चल जाएगा कि किसके बाजुओं में कितना दम है।

अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए जवाब दिया है। उन्होंने कहा, ‘मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं मगर कल और आज एक शहीद व्यक्ति का अपमान करते हैं। आपके दिल में जितना भी क्रोध हो, आप मुझे, मेरे पिता, माता, दादा, दादी के बारे में जो कहना चाहते हो कहो, आप मेरी तरफ जितनी भी नफरत फेंकोगे मेरे दिल से सिर्फ प्यार वापिस आएगा’।

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने एक रैली के दौरान राजीव गांधी के जरिए कांग्रेस पर जमकर हमले बोले थे और कहा था, ‘राजीव गांधी का जीवन एक नंबर वन भ्रष्ट नेता के तौर पर खत्म हुआ था’। पीएम के इस हमले पर जवाबी कार्रवाई करते हुए कांग्रेस ने दोहरा हमला किया। पीएम के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली।

राहुल गांधी ने पीएम के इस हमले का भी जवाब दिया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘मोदी जी, अब लड़ाई खत्म हो चुकी है। आपका कर्म आपका इंतजार कर रहा है। मेरे पिता के बारे में आपकी मनगढ़ंत बातें लोगों के सामने प्रस्तुत करके आप अपनी रक्षा नहीं कर पायेंगे। मेरी तरफ से आपको ढे़र सारा प्यार..।

हालांकि, इसके बाद उनकी बहन प्रियंका गांधी ने भी पीएम मोदी को ट्विट करके अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘शहीदों के नाम पर वोट माँगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया। जवाब अमेठी की जनता देगी जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। हाँ मोदीजी ‘यह देश धोकेबाज़ी को कभी माफ नहीं करता’।

शहीदों के नाम पर वोट माँगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया। जवाब अमेठी की जनता देगी जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। हाँ मोदीजी ‘यह देश धोकेबाज़ी को कभी माफ नहीं करता’।

बीजेपी और कांग्रेस के बीच चल रही इस जंग में कौन जीतेगा। इसका फैसला बहुत जल्द 23 मई को हो जाएगा। लोकसभा चुनावों के पांच चरण खत्म हो चुके हैं और अब 12 मई को छठा और 19 मई को सातवें चरण का मतदान बाकी है जिसके बाद देश को पता चल जाएगा कि अगले पांच साल बीजेपी और कांग्रेस में से किसकी सरकार सत्ता में आती है।

loading...
=>

Related Articles