छोड़ दे टाइट जींस पहनने का शौक नहीं तो बढ़ सकता है बीमारियों का खतरा

जींस एक ऐसा परिधान है, जो पिछले कई सालों से चलन में है और आज पुरूष व स्त्री दोनों ही इसे अवश्य पहनते हैं। लेकिन अगर आप बेहद टाइट जींस पहनना पसंद करते हैं तो हम आपको बता दें कि ऐसा करके आप अपनी सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। आपको शायद पता न हो लेकिन टाइट जींस पहनने से आपके सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं कि टाइट जींस के कारण आपको किन स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है-

सबसे पहले तो टाइट जींस कमर से जुड़ी परेशानियों का कारण बनता जा रहा है। इतना ही नहीं, महिलाओं में तो कमर दर्द के अलावा धीरे-धीरे स्लिप डिस्क की भी समस्या बढ़ती जा रही है।

टाइट जींस पहनने के कारण आप वेरिकोज वैन नामक लाइलाज बीमारी के शिकार भी हो सकते हैं। इसके अलावा टाइट जींस पहनने से पैरों में ऐंठ की समस्या भी बढ़ सकती है।

टाइट जींस पहनने के शौकीन लोगों को हार्ट की समस्या हो सकती है। क्योंकि यह खून का संचार रोक देता है और बाधित कर देता है। टाइट जींस पहनने को लेकर होने वाली परेशानी पुरुषों से ज्यादा महिलाओं में हो रही है।

टाइट जींस पहनने के कारण गर्भाशय का संकुचन और बांझपन का खतरा बढ़ता है। टाइट जींस पहनने के कारण पेट पर काफी जोर पड़ता है जो आगे चलकर समस्या पैदा कर सकता है।

=>