जब न हो पार्टनर तो इस तरह हस्तमैथुन से पाएं चरमशुख

शारीरिक सम्बन्ध एक रिलेशन का अहम हिस्सा है। सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए लोग नए नए एक्सपेरीमेन्ट करते हैं। वहीं हस्तमैथुन मानव जीवन में सभी के साथ होने वाली एक आम प्रक्रिया है लेकिन इसे ज्यादातर पुरुषों से जोड़कर देखा जाता है। लेकिन जितना पुरुष करते हैं और उतना ही महिलाएं भी करती हैं। अगर पुरुषों को लेकर ये बात की जाये तो ये बात पूरी तरह से सही नहीं है क्योकि पुरुषों की तरह ही महिलाओं में भी कामुकता होती है। ऐसे में हस्तमैथुन से जुडी जानकारी यहां आप जान सकते हैं।

हस्तमैथुन से जुड़ी कुछ रोचक बातें
रिसर्च में ये बताया कि 18 से ऊपर उम्र की अधिकतर महिलाओं ने कम से कम एक बार हस्तमैथुन किया था जबकि कुछ महिलाएं इसे नियमित तौर पर करती है।

वहीं इंडियाना यूनिवर्सिटी के नैशनल सर्वे के अनुसार, 25 से 29 के बीच 7.9 प्रतिशत महिलाएं एक सप्ताह में 2-3 बार हस्तमैथुन करती हैं। वहीं 23.4 प्रतिशत पुरुष एक सप्ताह में 3-4 बार हस्तमैथुन करते हैं।

हस्तमैथुन के फायदे:

* हस्तमैथुन करने से ऑर्गैजम से एंडॉरफिन्स डोपामाइन और ऑक्सीटोसिन रिलीज होता है जो आपके मदद को फ्रेश करता है और आप बेहतर महसूस करते है।

* ऐसा करने से बिस्तर पर जाते ही आपको नींद आ जाती है। इसके अलावा हस्तमैथुन आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के साथ-साथ आप समझ सकते है कि आपके शरीर के किस हिस्से में ज्यादा उत्तेजना होती है।

* हस्तमैथुन करने का कोई भी नकारात्मक असर नहीं पड़ता है। इसे करने से आपको कोई भी नुकसान नहीं पहुंचता है। ऐसा करने से न आप बीमार पड़ेंगे और न ही प्रेगनेंट होने का कोई डर रहेगा।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com