महिलाओं को जरूर पता होने चाहिए मास्टरबेशन के ये टिप्स

मास्टरबेशन को भले ही नैतिक दृष्टि से सही न माना जाता हो, लेकिन सेक्स एक्सपर्ट्स और डॉक्टरों ने इसके ढेरों फायदे गिनाए हैं। खास बात तो यह है कि मास्टरबेशन पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी बेहद फायदेमंद माना गया है। तो चलिए मास्टरबेशन से संबंधित कुछ टिप्स के बारे में जानते हैं जो महिलाओं के काम आएंगे:

इन बॉडी पार्ट्स पर फोकस

इन बॉडी पार्ट्स पर फोकस
न्यू यॉर्क स्थित रिलेशनशिप कोचिंग संस्था वी क्लब की को-फाउंडर कर्टनी क्लिमन के अनुसार, मास्टरबेशन के दौरान भले ही क्लाइटोरिस और जी-स्पॉट को मुख्य माना जाता हो, लेकिन इन दो हिस्सों के अलावा पूरी बॉडी पर फोकस करें। ब्रेस्ट, हिप्स, गर्दन जैसे शरीर के उन हिस्सों पर ज्यादा फोकस करें जहां अधिक उत्तेजना महसूस होती हो।

टांगों को रखें करीब

टांगों को रखें करीब

ऑर्गेज्म के दौरान अपनी टांगों को एक-दूसरे सटाकर रखें। कर्टनी क्लिमन के अनुसार, ऐसा करने से मास्टरबेशन के दौरान अधिक प्लेजर मिलता है। इस अवस्था में क्लाइटोरिस के पास स्टिम्युलेशन बढ़ा देता है जिससे अधिक उत्तेजना पैदा होती है।

 

सेक्शुअल फैंटसी पर फोकस

मास्टरबेशन यानी हस्तमैथुन के लिए वक्त न हो तो सेक्शुअल फैंटसी पर फोकस करें। क्लिमन के अनुसार, हमारा दिमाग सबसे बड़ा सेक्स ऑर्गन होता है और इसलिए सेक्शुअल ऐक्ट के दौरान उसी मोमेंट पर फोकस करना चाहिए। इससे ज्यादा प्लेजर मिलता है।

वॉटर मास्टरबेशन का फंडा

वॉटर मास्टरबेशन का फंडा
प्लेजर के साथ-साथ अगर रिलैक्सेशन भी चाहिए तो वॉटर मास्टरबेशन ट्राई करें। यानी पानी में मास्टरबेट करें। सेक्स एक्सपर्ट जेस ओरेली के अनुसार, इस तकनीक से बॉडी के साथ-साथ माइंड भी रिलैक्स हो जाता है।
=>