गाय को बचाने में एसटीएफ की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, एक जवान की मौत पांच घायल

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिला में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां लखनऊ से कानपुर जाते समय यूपी एसटीएफ की तेज रफ़्तार स्कार्पियो कार सोहरामऊ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि कार में सवार एसटीएफ टीम के एक जवान की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए। हादसे के वक्त चीखपुकार मच गई। शोर सुनकर राहगीर और ग्रामीण दौड़े और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिये अस्पताल में भर्ती कराया है, जबकि मृतक जवान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मौत की खबर मिलते ही मृतक के घरों में कोहराम मचा हुआ है। अधिकारी घायलों का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे हैं।

जानकारी के अनुसार, घटना सोहरामऊ थाना क्षेत्र की है। यहां सोमवार सुबह तड़के लखनऊ से यूपी एसटीएफ की टीम स्कॉपियो (यूपी 32 बीजी 4554) से कानपुर एक मिशन पर जा रही थी। लखनऊ-कानपुर हाईवे सोहरामऊ थाना क्षेत्र के आशा खेड़ा गांव के पास सुबह करीब 4:30 बजे तेज रफ़्तार कार के सामने अचानक काल बनकर एक गाय आ गई। गाय को बचाने के चक्कर में गाड़ी अनियंत्रित हो गई और गाय से तेजी के साथ टकरा गई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि गाय की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि स्कॉर्पियो कार डिवाइडर लांघते हुए दूसरी दिशा में जाकर एक डम्पर ट्रक से टकरा गई।

टक्कर इतनी भयंकर थी कार के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में गाड़ी चला रहे मुख्य आरक्षी चालक अवनीन्द्र बाजपेयी की मौत हो गई है। जबकि निरीक्षक अरुण सिंह, उपनिरीक्षक विनोद सिंह, मुख्य आरक्षी रुद्र नारायण उपाधयाय, आरक्षी राजेश सिंह और आरक्षी आलोक पांडेय गंभीर रूप से घायल हैं। राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को फ़ौरन पीजीआई और ट्रॉमा में एडमिट कराया है। जिनका यहां इलाज चल रहा है। एसटीएफ के अधिकारी भी पीजीआई के ट्रामा सेंटर पहुंचे हैं। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मौत की खबर मिलते ही उसके घर में कोहराम मचा हुआ है। जबकि घायलों के जल्द स्वास्थ्य होने की सभी दुआएं मांग रहे हैं।

=>