मीरा को लेकर कांग्रेस पर भड़के योगी

नई दिल्ली। एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया।इस दौरान कोविंद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रह। इसके आलावा लगभग 20 राज्यों के मुख्यंमंत्रियों ने भी मौजूद रहे। इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी पार्टी का लक्ष्य देश के अंतिम व्यक्ति का विकास है। हमारी पार्टी उसी पर आगे बढ़ रही है। रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने के लिए अमित शाह और पीएम मोदी का आभार व्यक्त करता हूं।

योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाना ही था तो वह पिछली बार भी बना सकते थे लेकिन क्योंकि बीजेपी ने कोविंद जी का नाम आगे किया इसलिए लोगों को लड़वाने के लिए कांग्रेस ने मीरा कुमार का चुनाव किया। योगी ने मायावती और लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि इन दोनों की हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचो जैसी हो गई है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि रामनाथ जी को भी भारी मतों से जीतेंगे लेकिन आम सहमति बनती तो अच्छा होता।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा कि बीजेपी ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिले को इवेंट बना दिया है।

ओझा ने कहा कि पूरा देश जानता है कि उनके पास बहुमत है। फिर ये दिखावा क्यों?उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी यह सोचती है कि एक दलित को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बना देने से उनके पाप धुल जाएंगे, तो ऐसा नहीं होने वाला।

=>