लखनऊ

नोटिस मिलते ही डॉक्टर हुए राइट टाइम

लखनऊ। राजधानी के सिविल अस्पताल में समय से न बैठने वाले डॉक्टरों पर प्रशासन का डंडा चला। इसका नतीजा यह रहा कि शनिवार को सभी डॉक्टर समय पर बैठकर मरीजों का इलाज करते नजर आए। गौरतलब है कि अस्पताल में समय पर डॉक्टर के ना बैठने को लेकर नोटिस जारी किया गया था। नोटस अस्पताल के निदेशक ने स्वास्थ्य मंत्री के फटकार के बाद दी थी। इसके साथ ही उनसे पूछताछ कर स्पष्टीकारण मांगा गया और ओपीडी में पूरे समय बैठकर मरीजों का इलाज करने का निर्देश दिया।

इन्हें दी गई नोटिस

मंत्री की फटकार के बाद जागे अस्पताल के निदेशक ने ओपीडी कमरा नंबर आठ, 14, 15, 16, 27 के डॉक्टरों को नोटिस जारी की। नोटिस के बाद गुरुवार सुबह 11 बजे तक ओपीडी से गायब रहने, देर से ओपीडी में पहुंचने का कारण भी पूछा गया। साथ ही निर्देश दिया है कि ओपीडी में सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक सभी डॉक्टर अपनी ड्यूटी जिम्मेदारी से निभाते हुए मरीजों का इलाज प्राथमिकता के आधार पर करें। कई बार ऐसा होता है डॉक्टरों के नदारद होने से परेशान मरीज हंगामा करते हैं।

नहीं लगी भीड़

शनिवार को ओपीडी के सभी कमरों में अपनी ड्यूटी के अनुसार समय से डॉक्टर बैठकर मरीजों का इलाज करते रहे। इसका नतीजा यह हुआ कि दोपहर सवा एक बजे तक मरीजों की पूरी भीड़ खत्म हो गई। दवा के काउंटर पर भी मरीजों की लाइन नहीं रही। समय पर दवा वितरण भी कर दिया गया। खून की जांच से लेकर एक्सरे, अल्ट्रासाउंड भी समय पर होकर काउंटर बंद कर दिए गए।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com