अंतरराष्ट्रीय

डांटने के बाद अमेरिका ने पाक को दुलारा

वाशिंगटन। डांटने के बाद अमेरिका ने पाक को दुलारा कहा, हमारी साझेदारी है डोनाल्ड ट्रंप के बयानों से बौखलाए पाकिस्तान के अमेरिका के साथ वार्ता व द्विपक्षीय दौरों को रोके जाने की घोषणा के बाद अमेरिकी रुख में नरमी आई है। ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ अपने संबंध और साझोदारी को महत्व देता है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपस में तय समय पर वार्ताएं होंगी। ज्ञात हो कि पाकिस्तान ने इस सप्ताह ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों के साथ होने वाली तीन बैठकों को स्थगित कर दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने अपने अमेरिकी समकक्ष से होने वाली वार्ता भी रद कर दी है।

खबर है कि अमेरिका इस्लामाबाद में अपने दूतावास के जरिए पाकिस्तान से दोबारा द्विपक्षीय वार्ता शुरू करने की कोशिश कर रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने गत दिनों कहा था कि हम पाकिस्तान को अरबों रुपये की मदद कर रहे हैं लेकिन वह आतंकवादियों को पनाह दे रहा है। इस बीच अमेरिकी सीनेटर डैन सुलिवैन ने डोनाल्ड ट्रंप की अफगान नीति की सराहना की है। वहीं अमेरिकी मंत्रालय के पूर्व अधिकारी लॉरेल मिलर ने कहा है कि पाकिस्तान को भारत के अफगानिस्तान से अच्छे होते रिश्ते की चिंता सता रही है।

loading...
Loading...

Related Articles